मुंगेर फायरिंग पर तेजस्वी का नीतीश पर बड़ा हमला, पूछा- किसने दी जनरल डायर बनने की इजाजत, कांग्रेस बोली- जवाब दें PM

तेजस्वी यादव ने मुंगर में पुलिस द्वारा भीड़ पर की गई फायरिंग को लेकर सीएम नीतीश कुमार पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने पूछा, “मुंगेर में पुलिस को जनरल डायर बनने की अनुमति किसने दी? हम राज्य सरकार के गृह मंत्री और उप मुख्यमंत्री से पूछना चाहते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में पहले चरण के मतदान के बीच महागठबंधन के नेताओं ने मुंगेर फायरिंग की घटना पर पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस की और घटना पर दुख जताया। साथ ही बीजेपी और जेडीयू से सवाल पूछा कि मुंगेर में पुलिस को फायरिंग करने की इजाजत किसने दी? आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने प्रेस से बात करते हुए मुंगेर घटना पर कहा, “पुलिस और प्रशासन का जो रवैया है वह समझ नहीं आया। अचानक पुलिस ने फायरिंग क्यों की? पुलिस ने ढूंढ-ढूंढकर लोगों को पीटा। जिन लोगों ने अपना बेटा खोया है, उन लोगों के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएं हैं। बिहार के सीएम नीतीश कुमार जो गृह मंत्री हैं वो क्या कर रहे थे? बिहार के डिप्टी सीएस सुशील मोदी क्या कर रहे हैं। इस मामले में डबल इंजन की सरकार पूरी तरह से फेल हुई है।”

तेजस्वी यादव ने मुंगर में पुलिस द्वारा भीड़ पर की गई फायरिंग को लेकर सीएम नीतीश कुमार पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने पूछा, “मुंगेर में पुलिस को जनरल डायर बनने की अनुमति किसने दी? हम राज्य सरकार के गृह मंत्री और उप मुख्यमंत्री से पूछना चाहते हैं कि जनरल डायर बनने की किसने आखिर इजाजत दी। हमारी मांग है कि इस घटना की रिटायर्ड जज और हाईकोर्ट की निगरानी में जांच होनी चाहिए। डीएम और एसपी को तत्काल हटाया जाए। मुंगेर में पुलिस महकमे की जो जिम्मेदारी है वह एक जेडीयू नेता की बेटी के पास है। मैं उनका नाम नहीं लेना चाहता हूं। लेकिन कहीं ना कहीं से जनर डायर बनने की अनुमति जरूर मिली है।”


तेजस्वी यादव ने आगे कहा, “हम लगातार कहते रहे हैं कि कानून व्यवस्था बिहार में पूरी तरह से चरमरा गई है। बिहार की पुलिस ने इस तरह का व्यवहार अपराधियों के साथ कभी नहीं किया। जिस तरह का व्यवहार नौवजवानों के साथ पुलिस कर रही है। बिहार के उपमुख्यमंत्री ने पहले हाथ जोड़कर अपराधियों से माफी मांगी थी कि फिलाहल अपराध न करें। ऐसे में बिहार में क्या हो सकता है आप अंदाजा लगा सकते हैं।”

वहीं, कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, “मुंगेर में जो नसंहार हुआ उससे यह साबित हो गया है कि बिहार में सरकार नीतीश कुमार की नहीं निर्दयी कुमार की है। मुंगेर में जो घटना हुई यह कैसे हुई। मां दुर्गा के भक्तों पर गोलियां चलाईं गईं। जिनके सिर पर मां दुर्गा की चुनरी थी, उन्हें पुलिस ने लहूलुहान कर दिया। माता कि मूर्ति की रक्षा के लिए लोग बैठे थे, उनके ऊपर से जिस तरह से बर्बारता की गई, पूरे देश ने देखा। पुलिस ने खुद माना है कि पांच लोगों को गोली लगी है। एक नौवजवान के सिर में गोली मारकर उड़ा दिया गया। मां अपने जवान की छलनी लाश को गोद में लेकर बिलख बिलखकर रो रही थी। बीजेपी, पीएम मोदी और उनके नेता चुप क्यों हैं? सीएम और उपमुख्यमंत्री ने कानून-व्यवस्था का जनाजा निकाल दिया है। मोदी जी बिहार में आ रहे हैं। मोदी जी आप में थोड़ी सी भी संवेदना बची है तो आज बिहार की सरकार को बर्खास्त करके जाइएगा। आज बिहार की पवित्र धरती पर जब पीएम मोदी आए हैं तो उन्हें बिहार की 12 करोड़ की जनता को जवाब देना पड़ेगा।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia