तेलंगाना चुनाव: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले टी राजा सिंह को दिया टिकट

बीजेपी ने टी राजा को अगस्त 2022 में सस्पेंड कर दिया था। टी राजा पर धार्मिक भवनाओं को भड़काने का आरोप लगा था। उन्होंने पैगंबर मोहम्मद को लेकर अपमानजनक टिप्पणी की थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की सूची जारी की है। पार्टी ने विवादित नेता टी राजा सिंह को भी टिकट दिया है। हालांकि टी राजा बीजेपी से निलंबित चल रहे थे। पार्टी ने उम्मीदवारों की सूची जारी करने से कुछ देर पहले ही पत्र जारी कर उनका निलंबन रद्द कर दिया और उन्हें चुनाव मैदान में उतार दिया। 

बीजेपी की ओर से जारी किए गए प्रेस रिलीज में कहा गया है, “बीजेपी की केंद्रीय अनुशासन समिति ने पार्टी के जरिए दिए गए कारण बताओ नोटिस पर टी राजा सिंह का जवाब देखा है। उनके स्पष्टीकरण पर विचार करने के बाद पार्टी ने गोशामहल के विधायक का सस्पेंशन रद्द कर दिया है।”

टी राजा सिंह क्यों हुए थे सस्पेंड?

बीजेपी ने टी राजा को अगस्त 2022 में सस्पेंड कर दिया था। टी राजा पर धार्मिक भवनाओं को भड़काने का आरोप लगा था। उन्होंने पैगंबर मोहम्मद को लेकर अपमानजनक टिप्पणी की थी। उनकी गिरफ्तारी भी हुई थी। इसके बाद वह पार्टी से सस्पेंड कर दिए गए थे। अब आगामी विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने उनकी सदस्यता बहाल कर दी है। तेलंगाना में 30 नवंबर को वोट डाले जाएंगे और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।


BJP ने अपनी पहली सूची में किसे दिया टिकट?

तेलंगाना के लिए बीजेपी की ओर से जारी पहली लिस्ट में 52 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। पार्टी ने टी राजा सिंह के अलावा एटाला राजेंदर को दो सीटों से प्रत्याशी बनाया है। वह हुजूराबाद और गजवेल से चुनाव लड़ेंगे। बीजेपी ने  12 महिलाओं को भी टिकट दिया है।

तेलंगाना के आईटी मंत्री और सीएम केसीआर के बेटे केटीआर के खिलाफ सिरसिला सीट से बीजेपी ने रानी रुद्रमा रेड्डी को चुनाव मैदान में उतारा है। वहीं, करीमनगर से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और सांसद बंदी संजय कुमार, बोथ से सांसद सोयाम बापू और कोरुतला से सांसद अरविंद धर्मपुरी को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 22 Oct 2023, 1:10 PM