तेलंगाना चुनावः BRS ने पूर्व डिप्टी सीएम को नहीं दिया टिकट, अंबेडकर प्रतिमा के सामने भावुक होकर रो पड़े

राजैया 2014 में तेलंगाना गठन के बाद सीएम केसीआर के दो डिप्टी सीएम में से एक थे। उन्हें स्वास्थ्य विभाग मिला था। हालांकि, भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद केसीआर ने 2015 में राजैया को मंत्रिमंडल से हटा दिया था। हालांकि, 2018 में उन्होंने अपनी सीट फिर जीत ली थी।

BRS ने पूर्व डिप्टी सीएम को नहीं दिया टिकट, भावुक होकर रो पड़े
BRS ने पूर्व डिप्टी सीएम को नहीं दिया टिकट, भावुक होकर रो पड़े
user

नवजीवन डेस्क

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए सीएम केसीआर की पार्टी भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) ने अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। हालांकि, इस लिस्ट में बीआरएस ने राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री थातिकोंदा राजैया को टिकट नहीं दिया है, जिससे वह अपने समर्थकों के बीच भावुक होकर रो पड़े।

दरअसल बीआरएस ने सोमवार को आगामी विधानसभा चुनाव के लिए 115 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया। इसमें बीआरएस ने राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री और स्टेशन घनपुर से मौजूदा विधायक थातिकोंदा राजैया को टिकट नहीं दिया। पार्टी ने एक अन्य पूर्व डिप्टी सीएम और वरिष्ठ नेता कादियाम श्रीहरि को यहां से मैदान में उतारा है।

पार्टी के इस फैसले के बाद मंगलवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र में डॉ. बीआर अंबेडकर की प्रतिमा के सामने घुटने टेकते समय बीआरएस नेता थातिकोंदा राजैया भावुक हो गए और रोने लगे।
बीआरएस नेता ने दफ्तर में अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने उन्हें उच्च पद देने का वादा किया है। उन्होंने कहा कि वह पार्टी प्रमुख के निर्देश का पालन करेंगे।


राजैया 2009 से इस सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। 2014 में तेलंगाना के गठन के बाद, वह मुख्यमंत्री केसीआर के दो डिप्टी सीएम में से एक बने थे। उन्हें स्वास्थ्य विभाग दिया गया था। हालांकि, स्वास्थ्य विभाग में भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद केसीआर ने 2015 में राजैया को मंत्रिमंडल से हटा दिया था। इसके बाद से राजैया को पार्टी में किनारे कर दिया गया था। हालांकि, 2018 में उन्हें उसी निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी का टिकट दिया गया और उन्होंने सीट बरकरार रखी।

लेकिन इस बार उनकी ही पार्टी की एक गांव की सरपंच ने उन पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए, जिसके चलते उन्हें टिकट नहीं दिया गया। हाल के सप्ताहों में राजैया और श्रीहरि के समूहों के बीच निर्वाचन क्षेत्र में झगड़ा देखा गया। दोनों नेता पार्टी से टिकट के लिए जोर लगा रहे थे। केसीआर ने सोमवार को 119 सीटों में से 115 के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की थी। पार्टी ने 95 फीसदी मौजूदा विधायकों को बरकरार रखा है। राज्य में नवंबर-दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia