तेलंगाना चुनावः मुख्यमंत्री KCR के पास 58 करोड़ रुपये की संपत्ति, लेकिन एक भी कार के मालिक नहीं

केसीआर ने गुरुवार को गजवेल और कामारेड्डी सीटों से अपना नामांकन दाखिल किया। 2018 के चुनाव में केसीआर ने 22 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की थी। पहले की तरह, उनके पास कोई कार नहीं है। विडंबना यह है कि कार उनकी पार्टी का चुनाव चिन्ह है।

तेलंगाना चुनाव के लिए दाखिल हलफनामे के अनुसार, सीएम KCR के पास 58 करोड़ रुपये की संपत्ति
तेलंगाना चुनाव के लिए दाखिल हलफनामे के अनुसार, सीएम KCR के पास 58 करोड़ रुपये की संपत्ति
user

नवजीवन डेस्क

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करते समय मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव द्वारा जमा किए गए हलफनामे से पता चला है कि उनकी पारिवारिक संपत्ति (एसेट्स) 58.92 करोड़ रुपये है, लेकिन उनके पास कोई कार नहीं है। भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) प्रमुख के पास कोई कृषि भूमि नहीं है।

केसीआर ने गुरुवार को गजवेल और कामारेड्डी सीटों से अपना नामांकन दाखिल किया। 2018 के चुनाव में केसीआर ने 22 करोड़ रुपये की एसेट्स (परिसंपत्ति) घोषित की थी। पहले की तरह, उनके पास कोई कार नहीं है। विडंबना यह है कि कार उनकी पार्टी का चुनाव चिन्ह है और मुख्यमंत्री के वाहनों के काफिले में चार टोयोटा लैंडक्रूजर प्राडो शामिल हैं, जिन्हें 2015 में जोड़ा गया था।

उनके पास 17.83 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है, जिसमें नकदी, बैंक जमा और तेलंगाना ब्रॉडकास्टिंग प्राइवेट लिमिटेड और तेलंगाना पब्लिकेशन प्राइवेट लिमिटेड के शेयर शामिल हैं। उनकी पत्नी शोभा के पास बैंक जमा और आभूषण सहित 7.78 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है। हिंदू अविभाजित परिवार (एचयूएफ) के तहत चल संपत्ति 9.81 करोड़ रुपये है।


केसीआर की अचल संपत्तियों में बंजारा हिल्स, हैदराबाद में एक घर और करीमनगर में एक और घर शामिल है। दोनों की कीमत 8.50 करोड़ रुपये है। दंपत्ति के पास कोई कृषि या गैर-कृषि भूमि नहीं है। हिंदू अविभाजित परिवार के अंतर्गत 15 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है। इनमें कृषि और गैर-कृषि भूमि शामिल है। मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि 2022-23 के लिए उनकी वार्षिक आय 1.60 करोड़ रुपये थी। उनकी पत्नी की आय 8.68 लाख रुपये थी और उन्हें एचयूएफ से 7.88 करोड़ रुपये भी मिले।

केसीआर पर 24.50 करोड़ रुपये की देनदारियां भी हैं, जिसमें राजेश्वरा हैचरीज प्राइवेट लिमिटेड से 7.81 करोड़ रुपये का असुरक्षित ऋण, जी. विवेकानंद से 1 करोड़ रुपये और 8.40 करोड़ रुपये का इंट्रा फैमिली अकाउंट बकाया शामिल है। सरकारी डिग्री कॉलेज, सिद्दीपेट से बैचलर ऑफ आर्ट्स (बीए) की डिग्री रखने वाले केसीआर पर नौ आपराधिक मामले हैं, जो सभी तेलंगाना आंदोलन के दौरान दर्ज किए गए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia