तेलंगाना चुनावः कांग्रेस ने उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप दिया, जल्द जारी होगी 51 कैंडिडेट की लिस्ट

खड़गे की अध्यक्षता में दिल्ली में हुई बैठक में कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल, राज्य इकाई प्रमुख ए रेवंत रेड्डी, उत्तम रेड्डी, राज्य प्रभारी माणिक राव ठाकरे, सीएलपी नेता भट्टी विक्रमार्क मल्लू और अन्य ने भाग लिया।

तेलंगाना चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप दिया
तेलंगाना चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप दिया
user

नवजीवन डेस्क

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए बचे लगभग एक महीने के समय को देखते हुए आज कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक में उम्मीदवारों के नाम को अंतिम रूप दे दिया गया। सूत्रों के अनुसार, आज की बैठक के बाद 51 उम्मीदवारों की सूची जल्द ही जारी की जा सकती है।

पार्टी सूत्रों के अनुसार, पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में दिल्ली में आयोजित सीईसी बैठक में कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, महासचिव (संगठन) के.सी. वेणुगोपाल, राज्य इकाई प्रमुख ए. रेवंत रेड्डी, उत्तम रेड्डी, राज्य प्रभारी माणिक राव ठाकरे, सीएलपी नेता भट्टी विक्रमार्क मल्लू और अन्य ने भाग लिया।

बैठक ढाई घंटे से ज्यादा समय तक चली। सूत्रों ने बताया कि बैठक के दौरान सभी सीटों पर चर्चा हुई है और पार्टी आने वाले दिनों में कभी भी अपनी दूसरी सूची जारी कर सकती है। बुधवार को कांग्रेस ने 35 सीटों पर चर्चा की थी। बैठक में पिछले कुछ महीनों में कांग्रेस में शामिल हुए बीआरएस नेताओं की उम्मीदवारी पर विस्तृत चर्चा हुई।


सूत्र ने बताया कि नेतृत्व ने जीतने की संभावना के आधार पर उन संबंधित सीटों से बीआरएस दलबदलुओं और पार्टी नेताओं को समायोजित करने के लिए विस्तृत चर्चा की। पार्टी सूत्रों ने बताया कि बैठक में बाकी उम्मीदवारों पर भी मुहर लगाई जाएगी और आने वाले दिनों में नेतृत्व उम्मीदवारों की एक और सूची जारी करेगा।

15 अक्टूबर को, कांग्रेस ने तेलंगाना विधानसभा के लिए 55 उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की थी, इसमें डॉ कोटा नीलिमा को सनाथनगर विधानसभा क्षेत्र से, जुपल्ली कृष्ण राव को कोल्लापुर से, पार्टी के सीएलपी नेता भट्टी विक्रमार्क मल्लू को मधुर एससी आरक्षित सीट से मैदान में उतारा गया। तेलंगाना विधानसभा के लिए मतदान 30 नवंबर को होगा और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia