तेलंगाना चुनावः KCR को झटकों का दौर जारी, पूर्व MLC ने BRS छोड़ा, 2 नगरपालिका अध्यक्ष कांग्रेस में शामिल

ललिता अपनी भावी रणनीति तय करने के लिए मंगलवार को अपने समर्थकों और कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगी। ललिता, जो 2018 के चुनावों से ठीक पहले कांग्रेस छोड़कर बीआरएस में शामिल हो गई थीं, कांग्रेस पार्टी में फिर से शामिल होने वाली हैं।

तेलंगाना में पूर्व MLC ने BRS छोड़ा, 2 नगरपालिका अध्यक्ष कांग्रेस में शामिल
तेलंगाना में पूर्व MLC ने BRS छोड़ा, 2 नगरपालिका अध्यक्ष कांग्रेस में शामिल
user

नवजीवन डेस्क

तेलंगाना चुनाव से पहले भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) को एक और बड़ा झटका देते हुए पूर्व एमएलसी अकुला ललिता और दो नगरपालिका अध्यक्षों ने सोमवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया, जबकि हुजूरनगर और बोधन नगर पालिकाओं के अध्यक्ष कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए।ललिता ने तेलंगाना राज्य महिला सहकारी विकास निगम लिमिटेड के अध्यक्ष पद से भी अपने इस्तीफे की भी घोषणा की।

ललिता अपनी भावी रणनीति तय करने के लिए मंगलवार को अपने समर्थकों और कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगी। ललिता, जो 2018 के चुनावों से ठीक पहले कांग्रेस छोड़कर बीआरएस में शामिल हो गई थीं, कांग्रेस पार्टी में फिर से शामिल होने वाली हैं। कहा जाता है कि वह निज़ामाबाद शहरी निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी के टिकट की इच्छुक हैं।


इस बीच, हुजूरनगर नगरपालिका अध्यक्ष अर्चना रवि गेली ने भी बीआरएस से इस्तीफा दे दिया और कांग्रेस में शामिल हो गईं। उनके साथ तीन पार्षदों ने भी सत्ता पक्ष से इस्तीफा दे दिया। वे सभी तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के पूर्व अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए, जो अगले महीने हुजूरनगर निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

बोधन नगरपालिका अध्यक्ष टी पद्मावती ने भी बीआरएस से इस्तीफा दे दिया है। वह टीपीसीसी अध्यक्ष ए रेवंत रेड्डी की उपस्थिति में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुईं। बोधन और कोडंगल के बीआरएस नेता भी कांग्रेस में शामिल हो गए, जबकि बीआरएस नेता नीलम मधु मुदिराज ने पार्टी छोड़ दी। पाटनचेरु निर्वाचन क्षेत्र के नेता ने कहा कि 10 साल तक पार्टी की सेवा करने के बावजूद उन्हें कच्चा सौदा दिया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि बीआरएस ने मुदिराज समुदाय के साथ न्याय नहीं किया है।


एक अन्य महत्वपूर्ण घटनाक्रम में रेवंत रेड्डी ने पूर्व मंत्री और बीआरएस नेता मंडवा वेंकटेश्‍वर राव से मुलाकात की और उन्हें कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया। बाद में उन्होंने वेंकटेश्‍वर राव के साथ पूर्व मंत्री और बीआरएस नेता रेवुरी प्रकाश रेड्डी से मुलाकात की और उन्हें भी कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia