तेलंगाना में 17 मई के बाद भी जारी रहेगा लॉकडाउन, सरकार ने किया 29 मई तक बढ़ाने का ऐलान

तेलंगाना ने कोरोना वायरस रोकने के लिए जारी लॉकडाउन को 29 मई तक बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। राज्य सरकार का कहना है कि ऐसे वक्त में जब लॉकडाउन से कोरोना का प्रसार रोकने में मदद मिल रही है इसे खत्म कर जोखिम नहीं उठाया जा सकता।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

तेलंगाना सरकार ने लॉकडाउन की अवधि 29 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया है। तेलंगाना सरकार ने कहा कि वह ऐसे समय में लॉकडाउन हटा कर जोखिम मोल नहीं ले सकती, जब राज्य ने कोविड-19 के प्रसार को नियंत्रित करने में काफी प्रगति की है। इस तरह तेलंगाना देश में पहला राज्य बन गया है, जिसने केंद्र द्वारा घोषित 17 मई तक के लॉकडाउन के बाद भी उसे जारी रखने का निर्णय लिया है।

मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मंगलवार रात एक संवाददाता सम्मेलन में इसकी घोषणा की। राज्य में लॉकडाउन सात मई को समाप्त होना था, लेकिन मंत्रिमंडल ने इसे अतिरिक्त 22 दिन बढ़ाने का निर्णय लिया। राज्य सरकार ने हैदराबाद और पांच अन्य रेड जोन जिलों में किसी तरह की छूूट नहीं देने का भी निर्णय लिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा ऑरेंज और ग्रीन जोन में आर्थिक गतिविधियों की अनुमति के लिए जारी दिशानिर्देशों का पालन किया जाएगा। हैदराबाद और अन्य रेड जोन जिलों में सिर्फ निर्माण गतिविधि को छोड़कर बाकी किसी भी तरह की गतिविधि को अनुमति नहीं होगी। उन्होंने कहा, "रेड जोन जिलों में सिर्फ सीमेंट, स्टील, हार्डवेयर और इलेक्ट्रिक दुकानों को खुलने की अनुमति होगी।"

केसीआर ने कहा कि मंडल मुख्यालयों और गांवों में सभी दुकानें खुली रह सकती है, लेकिन ग्रीन और ऑरेंज जिलों में नगरपालिका शहरों में सिर्फ 50 प्रतिशत दुकानों को ही खुलने की अनुमति होगी। दुकानें सुबह 10 बजे से शाम छह बजे तक खुली रहेंगी। मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि रात का कर्फ्यू बगैर किसी ढील के पूरे राज्य में जारी रहेगा। केसीआर ने कहा कि वह 15 मई को स्थिति की समीक्षा करेंगे, और उसके बाद निर्णय लेंगे कि रेड जोन में ढील देनी है या नहीं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */