तेलंगाना: MLA टी राजा की बढ़ी मुश्किलें, गिरफ्तारी के बाद अब पार्टी से निलंबित, BJP ने कारण बताओ नोटिस भी भेजा

BJP ने तेलंगाना विधायक टी. राजा सिंह को पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में निलंबित कर दिया। इससे पहले उन्हें हैदराबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

तेलंगाना के बीजेपी विधायक टी राजा सिंह की मुश्किलें अब बढ़ने वाली है। पैगंबर पर विवादित टिप्पणी करने के मामले में गिरफ्तार हो चुके विधायक के खिलाफ अब पार्टी भी हो गई है। बता दें, BJP ने मंगलवार को अपने तेलंगाना विधायक टी. राजा सिंह को पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में निलंबित कर दिया।

टी राजा सिंह को लिखे पत्र में, BJP केंद्रीय अनुशासन समिति के सदस्य सचिव ओम पाठक ने कहा, "आपने विभिन्न मामलों पर पार्टी की स्थिति के विपरीत विचार व्यक्त किए हैं, जो स्पष्ट रूप से भारतीय जनता पार्टी के संविधान के नियमों का उल्लंघन है।" उन्होंने पत्र में लिखा, "मुझे आपको यह बताने के लिए निर्देशित किया गया है कि आगे की जांच के लिए, आपको तत्काल प्रभाव से पार्टी से और आपकी जिम्मेदारियों/असाइनमेंट से निलंबित किया जाता है।" पाठक ने आगे लिखा, "कृपया इस नोटिस की तारीख से 10 दिनों के भीतर कारण भी बताएं कि आपको पार्टी से क्यों न निकाला जाए?" पाठक ने कहा, "आपका विस्तृत जवाब 2 सितंबर से पहले अधोहस्ताक्षरी (संबंधित व्यक्ति) के पास पहुंच जाना चाहिए।"

आपको बता देंस इससे पहले दिन में, हैदराबाद पुलिस ने विवादास्पद BJP विधायक को पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। तेलंगाना विधान सभा के सदस्य को हैदराबाद के कुछ हिस्सों में मुसलमानों के भारी विरोध के बाद गिरफ्तार किया गया था, जब उन्होंने फेसबुक पर अपमानजनक टिप्पणी करते हुए एक वीडियो अपलोड किया था।

पुलिस ने गोशामहल निर्वाचन क्षेत्र के विधायक के खिलाफ दबीरपुरा थाने में मामला दर्ज किया है। उन पर धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने का मामला दर्ज किया गया है। कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी के शो को बाधित करने की धमकी देने के आरोप में सिंह को पिछले शनिवार को एहतियातन हिरासत में ले लिया गया था। कड़ी सुरक्षा के बीच कॉमेडियन का शो आयोजित किया गया।

सिंह अन्य धर्मों के खिलाफ भड़काऊ भाषण और अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए जाने जाते हैं। जून में, सूफी संत हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia