दिल्ली: तेलंगाना के निर्वाचित CM रेवंत रेड्डी मल्लिकार्जुन खड़गे से की मुलाकात, 7 दिसंबर को होगा शपथ ग्रहण

तेलंगाना के अगले मुख्यमंत्री के लिए कांग्रेस ने रेवंत रेड्डी के नाम पर मंगलवार को मुहर लगाई थी। वह राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे और सात दिसंबर को पद की शपथ लेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की प्रचंड जीत के नायक रहे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनुमुला रेवंत रेड्डी राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे। इसका फैसला पार्टी हाईकमान ने मंगलवार को लिया। आज रेवंत रेड्डी ने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से उनके आवास पर मुलाकात की।

आपको बता दें, कांग्रेस के अनुसार, रेवंत रेड्डी 7 दिसंबर को राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। रेवंत रेड्डी को कांग्रेस विधायक दल का नेता नामित किए जाने की जानकारी देते हुए कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने मंगलवार को कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष ने तेलंगाना विधायक दल के नए नेता के रूप में रेवंत रेड्डी के साथ जाने का फैसला किया है। रेवंत रेड्डी प्रदेश अध्यक्ष के पद पर कार्यरत हैं। वह एक गतिशील नेता हैं, जिन्होंने अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ बड़े पैमाने पर प्रचार किया। हमें पूरा यकीन है कि इस सरकार की पहली और सबसे बड़ी प्राथमिकता तेलंगाना के लोगों की आकांक्षाओं और उन्हें दी गई गारंटी को पूरा करना होगा।

केसी वेणुगोपाल ने बताया कि तेलंगाना में कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायकों ने पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को तेलंगाना कांग्रेस विधायक दल का नेता नियुक्त करने के लिए अधिकृत किया था। इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने आज कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार, तेलंगाना के पार्टी प्रभारी माणिकराव ठाकरे और अन्य नेताओं सहित कांग्रेस पर्यवेक्षकों द्वारा दिए गए फीडबैक के आधार पर राहुल गांधी और अन्य नेताओं से सलाह लेने के बाद रेवंत रेड्डी को विधायक दल का नेता नामित करने का फैसला किया।


तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ए.रेवंत रेड्डी ने ही राज्य में पार्टी के पूरे चुनाव अभियान का नेतृत्व किया था। दो दिन पहले 3 दिसंबर को आए चुनाव नतीजों में 119 सदस्यीय तेलंगाना विधानसभा में कांग्रेस पार्टी को 64 सीटें मिली हैं। इस जीत के साथ कर्नाटक के बाद दक्षिण भारत के दूसरे राज्य में कांग्रेस की सरकार आने का रास्ता साफ हो गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;