अब आगरा में जहरीली शराब ने लील ली 10 लोगों की जान, कई अधिकारियों पर भी गिरी गाज, हुए निलंबित

मामले की गंभीरता को समझते हुए एडीजी राजीव कृष्ण के आदेश पर एसएसपी मुनिराज जी ने ताजगंज थाना इंस्पेक्टर, डौकी थाना इंस्पेक्टर और शमशाबाद थाना एसओ के साथ दो चौकी इंचार्ज को निलंबित कर दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अलीगढ़ के बाद अब आगरा में जहरीली शराब ने कई लोगों की जान लील ली है। जानकारी के मुताबिक आगरा के के डौकी, ताजगंज और शमसाबाद में शराब पीने के बाद दस लोगों की मौत हुई। छह शवों के पोस्टमार्टम हुए। चार का बिना पोस्टमार्टम अंतिम संस्कार कर दिया गया। एडीजी ने अपनी जांच में सभी दस मौतों को जहरीली शराब से माना है।

एडीजी राजीव कृष्ण ने बताया कि ताजगंज के गांव देवरी के तारा चंद का पोस्टमार्टम सबसे पहले हुआ था। मौत की वजह फेफड़ों की बीमारी आई। शमसाबाद के राजू का पोस्टमार्टम बुधवार को हुआ। मौत की वजह हृदयघात आया। इन दोनों के विसरा सुरक्षित रखे गए थे। दोनों के विसरा भी जांच के लिए भिजवाए जा रहे हैं। आगरा में जहरीली शराब बिकी। उसे पीने के बाद लोगों की जान गई।

यह चार लोगों की विसरा जांच से साफ हो गया। पुलिस को निर्देशित किया गया है गांव-गांव में छापेमारी की जाए। अवैध शराब बेचने वालों पर शिकंजा कसा जाए। जिस शराब को पीने से लोगों की जान गई उसे कहां से खरीदा गया था। जिन्होंने उसे बेचा उनके पास कहां से आई थी। यह पता लगाने के लिए पुलिस की कई टीमें लगाई गई हैं।

लोगों की मौत के मामले बढ़ते देख प्रशासन हरकत में आ गया है। एडीजी, आईजी समेत कई आलाअधिकारी गांव का दौरा कर रहे हैं। इसके अलावा मामले की गंभीरता को समझते हुए एडीजी राजीव कृष्ण के आदेश पर एसएसपी मुनिराज जी ने ताजगंज थाना इंस्पेक्टर, डौकी थाना इंस्पेक्टर और शमशाबाद थाना एसओ के साथ दो चौकी इंचार्ज को निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही एडीजी राजीव कृष्ण ने दो आबकारी इंस्पेक्टर सहित पांच के निलंबन की संस्तुति की है। पुलिस मामले की जांच में लगी हुई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia