आंध्र प्रदेश के कुरनूल में भी भड़का तनाव, जुलूस के दौरान पथराव में 6 घायल, भारी पुलिस बल तैनात

कुरनूल के एसपी सुधीर कुमार रेड्डी ने कहा कि पुलिस ने सुनिश्चित किया कि जुलूस मस्जिद से आगे बढ़े। हालांकि कुछ दूर चलने के बाद जुलूस के आयोजकों ने डीजे की आवाज तेज कर दी, जिसके बाद पथराव शुरू हो गया। वीडियो फुटेज के आधार पर 20 लोगों को हिरासत में लिया है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

राजधानी दिल्ली की तरह आंध्र प्रदेश के कुरनूल शहर में भी शनिवार रात को हनुमान जयंती के अवसर पर निकाले गए जुलूस के दौरान दो समूहों के बीच पथराव हो गया, जिससे सांप्रदायिक तनाव फैल गया। पथराव में कम से कम छह लोग घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि स्थिति पूरी तरह शांतिपूर्ण है।

कुरनूल शहर के होलागुंडा इलाके में उस समय झड़प हो गई जब दो गुटों ने एक दूसरे पर पथराव कर दिया। परेशानी तब शुरू हुई, जब शाम को एक मस्जिद के सामने से जुलूस निकल रहा था। चूंकि यह मस्जिद में 'इफ्तार' और 'नमाज' का समय था, इसलिए नमाजियों ने जुलूस के दौरान तेज संगीत बजने पर आपत्ति जताई।


इस पर दोनों पक्षों में कहा-सुनी हो गई। दोनों गुटों ने नारेबाजी शुरू कर दी, जिससे तनावपूर्ण स्थिति पैदा हो गई। कुरनूल के पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार रेड्डी ने कहा कि पुलिस ने स्थिति को शांत करने के लिए हस्तक्षेप किया और यह सुनिश्चित किया कि जुलूस मस्जिद से आगे बढ़े।

हालांकि कुछ दूर चलने के बाद जुलूस के आयोजकों ने डीजे की आवाज तेज कर दी, जिसके बाद पथराव शुरू हो गया। पुलिस ने घटना के वीडियो फुटेज के आधार पर 20 लोगों को हिरासत में लिया है। एसपी ने कहा कि उन्होंने एहतियात के तौर पर इलाके में अतिरिक्त बल तैनात किया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia