जी20 सम्मेलन की सुरक्षा को लेकर बढ़ी टेंशन! दिल्ली में ट्रैफिक जाम जैसे हालात

आईटीओ में वाहनों की लंबी कतारें कछुुए की चाल से चल रही हैं, जबकि पटेल नगर में भी ट्रैफिक जाम देखा गया। पंजाबी बाग से अशोक विहार तक, शादीपुर चौराहा, करोल बाग और अन्य इलाके भी जाम से प्रभ‍ावित रहे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

इस सप्ताह के अंत में जी20 शिखर सम्मेलन से पहले राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा उपाय बढ़ा दिए जाने के कारण मंगलवार को दिल्ली के आईटीओ क्षेत्र में यातायात जाम हो गया।

आईटीओ में वाहनों की लंबी कतारें कछुुए की चाल से चल रही हैं, जबकि पटेल नगर में भी ट्रैफिक जाम देखा गया। पंजाबी बाग से अशोक विहार तक, शादीपुर चौराहा, करोल बाग और अन्य इलाके भी जाम से प्रभ‍ावित रहे। कई यात्रियों ने ट्विटर पर यातायात के कुप्रबंधन के लिए पुलिस को जिम्मेदार ठहराया।

राणा प्रताप ने एक्स पर पोस्ट किया “डीटीपीट्रैफ‍िक कृपया पूरे पटेल नगर क्षेत्र में यातायात प्रबंधन की व्यवस्था करें, कृपया सलाह दें कि लोगों को सड़कों का उपयोग करना चाहिए या नहीं? हर दिन हम ढेर हो जाते हैं।'' 

एक अन्य यूजर तृप्ति शरण ने शिकायत की, “पूसा के पास 1 घंटे तक ट्रैफिक जाम में फंसा रही। हमारा काम महत्वपूर्ण है। प्रमुख सड़कें अवरुद्ध। रिहर्सल से भी जनता को कितनी असुविधा होती है!  वैकल्पिक मार्गों को समझाने या बताने वाला कोई नहीं है।”

आशीष कुमार ने एक्स पर लिखा,“डीटीट्रैफ‍िक हम एक घंटे से अक्षरधाम के पास एनएच 9 पर लगभग फंसे हुए हैं। कोई विशेष कारण, क्योंकि मुझे संदेह है कि दिल्ली पुलिस को इस जाम के इतनी देर तक चलने की जानकारी नहीं थी। कृपया मदद करें।'' 

9-10 सितंबर को होने वाले जी20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में विभिन्न स्थलों पर वाहन निरीक्षण शुरू कर दिया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सोमवार रात से मंगलवार तड़के तक इंडिया गेट और कई अन्य इलाकों में औचक जांच की गई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */