भारत-पाक सीमा पर तनाव, दिल्ली के बाद मुंबई मेट्रो ने जारी किया रेड अलर्ट

भारत और पाकिस्तान के बीच संबधों में पुलवामा हमले और बाद में पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना ने जो एयर स्ट्राइक की उसके बाद से भारी तनाव बना हुआ है। सुरक्षा एजेंसियों अलर्ट के बाद अब मुंबई मेट्रो प्रशासन ने सभी स्टेशनों पर रेड अलर्ट घोषित किया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय वायु सेना द्वारा पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक किए जाने के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव जारी है। देश के कई इलाकों में सुरक्षा को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। वहीं दिल्ली के बाद अब मुंबई मेट्रो के लिए भी सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया गया है, सुरक्षा एजेंसियों द्वारा अलर्ट जारी करने के बाद मेट्रो प्रशासन ने मेट्रो के सभी स्टेशनों पर रेड अलर्ट घोषित किया है।

मुंबई मेट्रो प्रशासन ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडल से नोटिस जारी करके बताया है कि मेट्रो के सभी 12 स्टेशन रेड अलर्ट पर हैं और इस दौरान यात्रियों से मेट्रो प्रशासन सहयोग की मांग कर रहा है।

इससे पहले दिल्ली मेट्रो प्रशासन ने ट्वीट कर कहा, “सेक्युरिटी एजेंसियों सलाह पर दिल्ली मेट्रो में बुधवार शाम छह बजे से रेड अलर्ट जारी किया जा रहा है। यह एडवायजरी दिल्ली मेट्रो रेलवे कॉरपोरेशन के पूरे नेटवर्क के लिए जारी की गई”

बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आंतकी हमले के जवाब में भारतीय वायु सेना ने 26 फरवरी को पाकिस्तान स्थित बाराकोट में जैश के ठिकानों पर बमबारी की थी। जिसमें कई सौ आतंकियों के मारे जाने की खबर है। इसे विदेश सचिव ने असैन्य कार्रवाई बताया था।

भारत के एयर स्ट्राइक से बौखलाए पाकिस्तान ने बुधवार सुबह भारतीय क्षेत्र में अपना विमान भेजा, जिसे भारतीय वायु सेना ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए उसे मार गिराया। हालांकि इस कार्रवाई में एक भारतीय मिग विमान भी दुर्घटना का शिकार हो गया। बताया जा रहा है कि जिसका पायलट कथित रूप से पाकिस्तान की कैद में है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia