देहरादून के बोर्डिंग स्कूल में 10वीं की छात्रा के साथ गैंगरेप, हुई गर्भवती, प्रिंसिपल समेत 9 गिरफ्तार

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के एक बोर्डिंग स्कूल में स्कूल परिसर के अंदर 10वीं की एक छात्रा का गैंगरेप हुआ, जिससे पीड़ित गर्भवती है। इस वारदात के बाद स्कूल के डायरेक्टर, प्रिंसिपल समेत 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के एक बोर्डिंग स्कूल में दसवीं की छात्रा के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है। इस घटना के बाद पीड़ित छात्रा गर्भवती हो गई है। 14 अगस्त को हुई इस घटना के सिलसिले में पुलिस ने स्कूल के डायरेक्टर, प्रिंसिपल, वाइस प्रिंसिपल और चार आरोपी छात्रों समेत 9 को गिरफ्तार कर लिया है।

खबरों के मुताबिक, पहले तो स्कूल प्रबंधन घटना को दबाए बैठा रहा, लेकिन घटना की जानकारी एसएसपी तक पहुंचते ही यह कार्रवाई की गई। इस बात का खुलासा भी तब हुआ, जब छात्रा गर्भवती हो गई।

बोर्डिंग स्कूल में इंटर में पढ़ने वाले दो और हाईस्कूल में पढ़ने वाले दो छात्रों ने हाईस्कूल की छात्रा के साथ गैंगरेप किया। कुछ दिन पहले पीड़ित छात्रा की तबीयत खराब हुई तो उसने अपनी बड़ी बहन को पूरी बात बताई। बड़ी बहन ने स्कूल प्रबंधन को मामले से अवगत कराया। इसके बाद छात्रा को इलाज के लिए निजी चिकित्सक के पास ले जाया गया, जहां पता चला कि छात्रा गर्भवती है। इसके बाद प्रबंधन मामले को दबाने के प्रयास में जुट गया और छात्रा का गर्भपात कराने की भी कोशिश हुई। इस बीच छात्रा ने दून में रह रही अपनी चाची को यह बात बता दी। रविवार को दून पहुंचे छात्रा के परिजनों ने एसएसपी निवेदिता कुकरेती को मामले की जाकनारी दी। साथ ही बताया कि स्कूल प्रबंधन उनकी मदद नहीं कर रहा है। पीड़ित छात्रा स्कूल के ही हॉस्टल में अपनी बड़ी बहन के साथ रहकर पढ़ाई कर रही थी।

खबरों के मुताबिक, इस घटना को लेकर पीड़ित छात्रा स्कूल प्रबंधन के पास कई दिनों से गिड़गिड़ाते हुए न्याय की गुहार भी लगा रही थी, लेकिन उसकी स्कूल प्रबंधन अनदेखी करता रहा। प्रबंधन की ओर से छात्रा को ही मुंह बंद रखने को कहा गया।

उत्तराखंड बाल अधिकार संरक्षण की टीम भी स्कूल पहुंची और पीड़ित छात्रा से मुलाकात की। गैंगरेप के सभी आरोपी छात्र नाबालिग बताए जा रहे हैं। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है और साथ ही 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि छात्रा के पिता की तहरीर पर रेप और पोक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia