‘जूता कांड’ से खौफ में योगी के मंत्री, जिले की बैठक में जाने से सिद्धार्थनाथ सिंह ने किया इनकार

संतकबीर नगर जिला योजना समिति की बैठक के दौरान बुधवार को बीजेपी सांसद और बीजेपी विधायक के बीच हुए जूता कांड के बाद से योगी सरकार के जिलों के प्रभारी मंत्रियों में खौफ है और वे अपने प्रभार वाले जिलों की योजना समिति की बैठक में जाने से कतरा रहे हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के संतकबीर नगर में जिला योजना समिति की बैठक के दौरान बुधवार को बीजेपी सांसद शरद त्रिपाठी और बीजेपी विधायक राकेश सिंह बघेल के बीच हुई जूतमपैजार के बाद से राज्य की योगी सरकार के मंत्री खौफ में हैं। इस कांड के बाद जहां एक तरफ पार्टी की किरकिरी हो रही है, वहीं, दूसरी तरफ अन्य जिलों के प्रभारी मंत्री जिला योजना समिति की बैठक में जाने से बच रहे हैं। बुधवार की घटना के बाद योगी सरकार में स्वास्थ्य मंत्री और बस्ती जिले के प्रभारी मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने शुक्रवार को होने वाली जिला योजना समिति की बैठक में जाने से मना कर दिया है।

दरअसल आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में विकास कार्यों की मंजूरी के लिए योजना समिति की ताबड़तोड़ बैठकों का दौर जारी है। लेकिन बुधवार को संतकबीर नगर में हुई घटना के बाद बस्ती जिले में शुक्रवार को होने वाली जिला योजना समिति की बैठक में जिला प्रभारी मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने जाने से मना कर दिया है। माना जा रहा है कि बुधवार को बीजेपी सांसद और विधायक के बीच सार्वजिनक तौर पर हुई जूतमपैजार की घटना से वो चिंतित हैं।

गौरतलब है कि संतकबीर नगर के समाहरणालय परिसर में बुधवार को जिला योजना समिति की बैठक में जिले के प्रभारी मंत्री आशुतोष टंडन भी मौजूद थे। बैठक शुरू ही हुई थी कि शिलापट्ट पर नाम को लेकर स्थानीय बीजेपी सांसद शरद त्रिपाठी और मेंहदावल से बीजेपी के ही विधायक राकेश सिंह बघेल के बीच तीखी बहस हो गई और देखते ही देखते बीजेपी संसद त्रिपाठी ने बीच बैठक में ही पैर से जूता निकाल कर विधायक पर जूतों की बौछार कर दी। इस दौरान बैठक में मौजूद प्रभारी मंत्री चुपचाप बैठे तमाशा देखते रहे। कहा जा रहा है कि इसी स्थिति को देखते हुए बाकी जिलों के प्रभारी मंत्री बैठक में जाने से कतरा रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia