जम्मू-कश्मीर में आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, लश्कर आतंकियों के तीन सहयोगी गिरफ्तार, हथियार बरामद

सेना ने लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) से जुड़े आतंकवादियों के तीन सहयोगियों को गिरफ्तार कर एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया और उनके पास से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में सेना के साथ मिलकर प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) से जुड़े आतंकवादियों के तीन सहयोगियों को गिरफ्तार कर एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया और उनके पास से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया। पुलिस ने कहा, "चुरुंडा उरी में संयुक्त गश्त और अभ्यास के दौरान, बारामूला पुलिस और सेना (16 सिखली) की एक संयुक्त टीम ने एक संदिग्ध व्यक्ति को देखा, जिसने गश्ती दल को देखकर भागने का प्रयास किया। लेकिन संदिग्ध को पकड़ लिया गया।"

उसकी पहचान चुरुंडा उरी निवासी शौकत अली अवान के रूप में की गई है। तलाशी के दौरान उसके पास से दो ग्रेनेड बरामद हुए। इसके बाद, उसे पुलिस स्टेशन में स्थानांतरित कर दिया गया जहां उससे लगातार पूछताछ की गई। पुलिस ने कहा कि पूछताछ के दौरान, उसने अपने साथियों के नाम अहमद दीन और मोहम्मद सादिक खटाना बताए, जो चुरुंडा उरी के निवासी थे, जिन्हें बाद में गिरफ्तार कर लिया गया।


उनके खुलासे पर दो ग्रेनेड, एक चीनी पिस्तौल, एक पिस्तौल मैगजीन, चार जिंदा राउंड और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई। पुलिस ने कहा, "यहां यह उल्लेख करना उचित है कि गिरफ्तार आरोपी पाकिस्तान स्थित आतंकी आकाओं के इशारे पर हथियारों और गोला-बारूद की सीमा पार तस्करी में शामिल थे और आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए इसे लश्कर के आतंकवादियों को वितरित करते थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia