नोएडा की सोसाइटी में कुत्तों का आतंक जारी, 7 महीने के मासूम को बुरी तरह से नोचा, हुई मौत

सेक्टर-100 स्थित 'लोटस बुलेवर्ड' सोसाइटी में सोमवार को सड़क निर्माण का कार्य चल रहा था। मजदूर राजेश कुमार उनकी पत्नी सपना अपने सात महीने के बच्चे अरविंद को लेकर वहां पर काम करने आए थे।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

नोएडा में कुत्तों का आतंक जारी है। सेक्टर 39 थाना क्षेत्र के सेक्टर 100 स्थित एक सोसाइटी में कुत्तों के हमले से घायल 7 महीने के बच्चे की सोमवार देर रात को उपचार के दौरान मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

सेक्टर 39 के थाना प्रभारी निरीक्षक राजीव बालियान ने बताया कि सेक्टर-100 स्थित 'लोटस बुलेवर्ड' सोसाइटी में सोमवार को सड़क निर्माण का कार्य चल रहा था। मजदूर राजेश कुमार उनकी पत्नी सपना अपने सात महीने के बच्चे अरविंद को लेकर वहां पर काम करने आए थे।

उन्होंने बताया, ‘‘सोमवार शाम को दोनों काम करते समय अपने बच्चे को एक जगह छोड़ा था। इसी बीच, सोसाइटी के आवारा कुत्तों ने मासूम पर हमला बोल दिया। उन्होंने उसके शरीर को पूरी तरह से नोच दिया। इस हमले में बच्चे के पेट की आंत बाहर आ गई।’’

थाना प्रभारी ने बताया कि स्थानीय लोगों ने बच्चे को नोएडा के यथार्थ अस्पताल में भर्ती करवाया। लेकिन, उपचार के दौरान सोमवार देर रात को बच्चे की मौत हो गई।


इस घटना को लेकर सोसाइटी के लोगों में काफी गुस्सा है। लोगों का कहना है कि कई बार लिखित में शिकायत देने ने के बावजूद नोएडा प्राधिकरण लावारिस कुत्तों से उन्हें निजात नहीं दिला पा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि कि कुछ दिन पहले यहां मौजूद कुत्तों की नसबंदी की गई थी, जिसके बाद उन्हे वापस लाकर यहीं छोड़ दिया गया, जिससे समस्या और बढ़ गई। स्थानील लोग इस घटना के बाद से दहशत में हैं और अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंतित है।

बता दें कि हाल ही में नोएडा सेक्टर-168 लोटस जिंग सोसायटी में टहलने निकले बुजुर्ग को कुत्ते ने काट लिया था। थोड़ी देर बाद इसी कुत्ते ने एक और हमला किया और माली को भी काट लिया। इसके अलावा कुछ दिन पहले नोएडा के सेक्टर-19 में भी आवारा कुत्तों ने दो महिलाओं को काटकर जख्मी कर दिया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia