15 अगस्त से पहले भारत में ड्रोन के जरिए हो सकता है बड़ा आतंकी हमला, दिल्ली को दहलाने की साजिश रच रहे दहशतगर्द!

आतंकी 15 अगस्त से पहले किसी बड़े हमले को अंजाम दे सकते हैं। सुरक्षा एजेंसी को मिली जानकारी के मुताबिक आतंकी दिल्ली में ड्रोन के जरिये बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की प्लानिंग कर रहे हैं।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

देश की राजधानी में आतंकी हमले को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी आतंकी संगठन दिल्ली को दहलाने की साजिश रच रहा है। इसे लेकर दिल्ली में अलर्ट जारी किया गया है। खबरों की मानें तो आतंकी 15 अगस्त से पहले किसी बड़े हमले को अंजाम दे सकते हैं। सुरक्षा एजेंसी को मिली जानकारी के मुताबिक आतंकी दिल्ली में ड्रोन के जरिये बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की प्लानिंग कर रहे हैं।

5 अगस्त के दिन राजधानी दिल्ली में आतंकी हमले का बढ़ा खतरा बताया गया है। सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस को आगाह किया है कि 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटी थी। ऐसे में इस दिन ही आतंकी राजधानी दिल्ली में बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की फिराक में हैं। अलर्ट के मुताबिक, देश के बड़े पब्लिक फिगर आतंकियों के निशाने पर हैं। अलर्ट में यह भी कहा गया है कि एन्टी सोशल एलीमेंट और आतंकी या स्लीपर सेल कोविड को बहाना बना कर देश के माहौल को भी खराब करने की फिराक में हैं।

बता दें कि इस अलर्ट के बाद दिल्ली पुलिस की तमाम यूनिट्स को सतर्क किया गया है। खासकर 15 अगस्त के मद्देनजर लाल किले की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सेंट्रल एजेंसियों और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों की कई अहम मीटिंग्स भी हुई है। बता दें कि ड्रोन हमले के खतरे से निपटने के लिए पहली बार विशेष ट्रेनिंग भी दिल्ली पुलिस और दूसरी फोर्स को दी गई है। इसमें सॉफ्ट kill व हार्ड kill ट्रेनिंग शामिल है। इस ट्रेनिंग में बताया गया है कि अगर कोई संदिग्ध ड्रोन दिल्ली या उसकी सीमा पर नजर आएगा तो उसे जाम करना है या फिर उसे उड़ा देना है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia