गणतंत्र दिवस पर आतंकी हमले की संभावना, खुफिया सूचना के बाद दिल्ली में सुरक्षा कड़ी

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "ऐसे मौकों पर (गणतंत्र दिवस) दिल्ली पुलिस हमेशा अलर्ट करती है। हम किसी भी खतरे का मुकाबला करने के लिए चेकिंग बढ़ाते हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

गणतंत्र दिवस से पहले शहर में संभावित आतंकी हमले की खुफिया सूचना मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा इंतजाम मजबूत कर दिए हैं।

दिल्ली पुलिस के शीर्ष सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "ऐसे मौकों पर (गणतंत्र दिवस) दिल्ली पुलिस हमेशा अलर्ट करती है। हम किसी भी खतरे का मुकाबला करने के लिए चेकिंग बढ़ाते हैं।"

दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने एक आदेश में कहा कि रिपोर्टों के अनुसार, कुछ आपराधिक या असामाजिक तत्व या भारत के विरोधी आतंकवादी आम जनता, गणमान्य व्यक्तियों और महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा के लिए खतरा पैदा कर सकते हैं।

अस्थाना ने कहा कि एहतियात के तौर पर पैरा-ग्लाइडर, पैरा-मोटर्स, हैंग ग्लाइडर, मानव रहित हवाई वाहन (यूएवी), मानव रहित विमान प्रणाली (यूएएस), माइक्रो-लाइट एयरक्राफ्ट, जैसे उप-पारंपरिक हवाई प्लेटफार्मो के उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। दूर से संचालित विमान, गर्म हवा के गुब्बारे, छोटे आकार के संचालित विमान, क्वाडकॉप्टर या यहां तक कि विमान से पैरा-जंपिंग आदि रोक दी गई है।

अधिकारी ने कहा, लोगों की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। पुलिस कर्मियों को सड़कों पर गश्त तेज करने के लिए तैनात किया गया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia