आज जलेगा आतंकी मसूद अजहर का पुतला, मुंबई में होलिका दहन की तैयारी पूरी

देशभर में गुरूवार को मनाई जाने वाले होली के त्योहार की तैयारियां पूरी हो गईं हैं। रंगों में डूबने से पहले आज होलिका दहन का कार्यक्रम किया जाएगा। वहीं मुंबई के वर्ली इलाके में होलिका के साथ जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के पुतले को दहन किया जाएगा।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

होली के एक दिन पहले देशभर में होलिका दहन का त्योहार मनाया जाएगा। एक दिन पहले शाम के समय में होलिका दहन किया जाता है। इस बीच मुंबई में होलिका दहन के लिए एक अनोखी तैयारी की है। वर्ली इलाके में बुधवार को होलिका दहन पर जैश-ए-मोहम्मद के मुखिया आतंकी अजहर मसूद का पुतला जलाया जाएगा।

लोगों ने बताया कि हमने यह पुतला इसलिए बनवाया है कि क्योंकि यह आतंकी देश की शांति में खलल डाल रहा है। होली के अवसर पर हम देश की सबसे बड़ी बुराई को जलाएंगे। आज देश में इस आतंकी के खिलाफ गुस्सा भरा हुआ है।

इससे अलावा मुंबई में पीयूबीजी गेम का भी पुतला बनाया गया है, जिसका दहन भी होलिका के साथ किया जाएगा।

गौरतलब है कि 14 फरवरी को जैश के सरगना आतंकी मसूद अजहर ने ही कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ पर आतंकी हमला करवा दिया था। इस घटना में सीआरपीएफ के 49 जवान शहीद हो गए थे। इस आतंकी हमले के बाद पूरी दुनिया आतंकवाद के खिलाफ भारत के साथ खड़ी दिखी। हर किसी ने आतंक का जमकर विरोध किया। वहीं मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करवाने के भारत के प्रयासों में बार-बार अड़ंगा लगाने से चीन इस बार भी बाज नहीं आया। उसने फिर से अड़ंगा लगा दिया है।

बता दें कि मसूद अजहर भारत में कई बार आतंकी हमलों को साजिश रचने के साथ उन्हें अंजाम दे चुका है। वह 2001 में संसद पर हुए हमले का भी दोषी है। इस दौरान 9 सुरक्षाकर्मियों की जान गई थी। इसके अलावा जनवरी 2016 में जैश के आतंकियों ने पंजाब के पठानकोट एयरबेस और इसी साल सितंबर में उरी में सेना के हेडक्वार्टर पर हमला किया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia