जम्मू-कश्मीर में अब नेपाल और पंजाब के रास्ते आ रहे आतंकी, LoC पर मुंहतोड़ जवाब मिलने से नया रास्ता खोजा

हाल के दिनों में जम्मू-कश्मीर में भारी संख्या में पर्यटकों के आने से घबराया पाकिस्तान पर्यटन को बाधित करने और घाटी में फिर से अस्थिरता लाने के लिए बड़ी संख्या में घुसपैठियों को भेजने की कोशिश कर रहा है। लेकिन सेना लगातार उसके मंसूबों को विफल कर रही है।

जम्मू-कश्मीर में अब नेपाल और पंजाब के रास्ते आ रहे आतंकी
जम्मू-कश्मीर में अब नेपाल और पंजाब के रास्ते आ रहे आतंकी
user

नवजीवन डेस्क

उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेन्द्र द्विवेदी ने बुधवार को कहा कि सेना ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर घुसपैठ की कई कोशिशों को नाकाम करते विदेशी आतंकवादियों को मार गिराया है, जिसके चलते जम्मू-कश्मीर में शांति भंग करने के लिए आतंकवादी अब नेपाल और पंजाब के रास्ते घुसपैठ कर रहे हैं।

जम्मू में पत्रकारों से बात करते हुए लेफ्टिनेंट जनरल उपेन्द्र द्विवेदी ने कहा कि सेना ने घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम करते हुए पुंछ और राजौरी में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर कई विदेशी आतंकवादियों को मार गिराया है। लेकिन वे अब जम्मू-कश्मीर में अशांति फैलाने और मौजूदा शांतिपूर्ण माहौल को बाधित करने के लिए नेपाल और पंजाब से सड़क मार्ग से आ रहे हैं।


मंगलवार के सेना के ऑपरेशन में केंट नामक एक प्रशिक्षित सेना के कुत्ते के अलावा एक सैनिक की मौत के बारे में बताते हुए लेफ्टिनेंट जनरल ने कहा कि केंट ने राजौरी में आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान अपने साथियों को बचाया और अपना बलिदान दे दिया। कल के ऑपरेशन में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को भी मार गिराया था।

मिली जानकारी के अनुसार, हाल के दिनों में जम्मू-कश्मीर में भारी संख्या में पर्यटकों के आने से घबराया पाकिस्तान पर्यटन को बाधित करने और घाटी में फिर से अस्थिरता लाने के लिए बड़ी संख्या में घुसपैठियों को भेजने की कोशिश कर रहा है। लेकिन सेना लगातार उसके मंसूबों को विफल कर रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia