यूपी में बीजेपी के खिलाफ है माहौल, 57 फीसदी लोग योगी सरकार के विरोध में, ताजा सर्वे में दावा

सर्वे में मुख्यमंत्री के रूप में योगी के प्रदर्शन को भी केवल 31.7 प्रतिशत ने अच्छा बताया, 23.4 फीसद ने कहा कि यह औसत था। जबकि 39.5 प्रतिशत लोगों ने योगी के प्रदर्शन को खराब बताया। सर्वे में 48.7 प्रतिशत ने कहा कि लोग बीजेपी की योगी सरकार से नाराज हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में अगले साल के शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले किए गए एक सर्वे में हवा बीजेपी के खिलाफ दिखाई दे रही है। टाइम्स नाउ-सी वोटर द्वारा किए गए सर्वे में सामने आया है कि राज्य में 43.1 प्रतिशत लोग सत्तारूढ़ बीजेपी के समर्थन में हैं। सर्वे के अनुसार राज्य के ज्यादातर लोग बीजेपी के पक्ष में नहीं हैं। इसके हिसाब से राज्य के 57 फीसदी लोग बीजेपी के विरोध में हैं।

हालांकि, बीजेपी के खिलाफ इस माहौल का फायदा विपक्ष को मिलता नहीं दिख रहा है। दरअसल ज्यादातर लोगों का समर्थन अलग-अलग विपक्षी दलों में बिखरा हुआ नजर आ रहा है। सर्वे के अनुसार करीब 29.6 प्रतिशत लोग आगामी चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ जा सकते हैं। वहीं मायावती की बीएसपी को 10.1 फीसदी लोग समर्थन कर सकते हैं। जबकि कांग्रेस को 8.1 फीसदी और अन्य को 3.2 फीसदी वोट मिल सकता है। वहीं सर्वे में 3.1 फीसदी ने त्रिशंकु विधानसभा की भी भविष्यवाणी की है।


सर्वे में मुख्यमंत्री के रूप में योगी आदित्यनाथ के प्रदर्शन को भी केवल 31.7 प्रतिशत ने अच्छा बताया, जबकि 23.4 फीसदी ने कहा कि यह औसत था। वहीं 39.5 प्रतिशत लोगों ने योगी के प्रदर्शन को खराब बताया। वहीं सर्वे में 48.7 प्रतिशत ने कहा कि राज्य में लोग योगी के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार से नाराज हैं और सरकार बदलना चाहते हैं, जबकि 27.9 प्रतिशत ने कहा कि वे नाराज हैं, लेकिन बदलाव नहीं चाहते। केवल 23.4 फीसदी ने कहा कि वे सरकार से नाराज नहीं हैं और किसी बदलाव की जरूरत नहीं है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में वर्तमान विधानसभा का कार्यकाल 14 मार्च 2022 को समाप्त होगा। ऐसे में राज्य की 403 विधानसभा सीटों के लिए अगले फरवरी से मार्च के महीने में विधानसभा चुनाव होंगे। ऐसे में इस चुनाव में अब केवल छ महीने बचे रह गए हैं। ऐसे में इस सर्वे के नतीजों से साफ है कि आगामी चुनाव में हवा बीजेपी और योगी के खिलाफ है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia