लगातार दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों के खिलाफ संसद में कांग्रेस सांसदों का प्रदर्शन, कहा- जारी है 'जनलूट योजना'

लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 80 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि पर विपक्षी दलों ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उधर संसद में गांधी प्रतिमा के सामने कांग्रेस सांसदों ने प्रदर्शन भी किया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

पांच राज्यों की चुनावी गतिविधियां खत्म होने के बाद बुधवार को लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 80 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि पर विपक्षी दलों ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

कांग्रेस सांसदों ने आज संसद में गांधी प्रतिमा के पास एलपीजी सिलेंडर गैस, पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि को लेकर विरोध प्रदर्शन भी किया। राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि चुनाव के बाद पेट्रोल-डीज़ल और सिलेंडर की कीमत में बढ़ोतरी होनी ही थी। चुनाव को लेकर इसे रोका गया था. चुनाव खत्म हुए और क़ीमतें बढ़ाई गईं। भाजपा सरकार ने पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ाए, गैस के दाम बढ़ाए। ये सरकार जनता से 10,000 करोड़ लूटने की साजिश कर रही है।

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, 'जनलूट योजना' जारी है! पेट्रोल डीजल के दाम 80 पैसा और बढ़े, 2 दिन में 1.60 रुपये लीटर की जनता को 'चपत'। गेहूँ की कटाई में किसान को लूटने का यही मौका है। मध्यम वर्ग-नौकरी पेशा को तो रोज लूटना अब सरकार का 'धर्म' है। विरोध हुआ तो 'फिल्म' दिखा देंगे, धर्म-जाति के पीछे छुपा देंगे।"

वहीं शिवसेना की नेता और राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुवेर्दी ने एक मीम्स के जरिए केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट पर मीम्स शेयर किए। इस मीम्स में दो लोग कार से भागते दिख रहे हैं और उसमें लिखा है कि ये दुख खत्म नहीं होता। उन्होंने इस मीम्स के साथ एक लाइन का कैप्शन भी लिखा। प्रियंका ने लिखा है, "गुड मॉनिर्ंग पेट्रोल की कीमत में 80 पैसे की और बढ़ोतरी।"

गौरतलब है कि मंगलवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई थी। इसके अलावा एलपीजी के दाम में 50 रुपये की वृद्धि हुई थी। इसके बाद बुधवार को लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 80 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई है। कांग्रेस के तमात नेता इस मुद्दे पर मुखर हो कर केंद्र का विरोध कर रहे हैं। राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, अधीर रंजन चौधरी, आनंद शर्मा और रणदीप सुरजेवाला सहित देश भर में कांग्रेस पार्टी विरोध कर रही है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia