आज से शुरू होगा UP विधानसभा का बजट सत्र, योगी सरकार को घेरने की तैयारी में विपक्ष, ये होंगे अहम मुद्दे!

सत्र से एक दिन पहले यानी 22 मई को सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में सर्वदलीय बैठक की। बैठक में विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना, संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना, सपा से इंद्रजीत सरोज, आराधना मिश्रा मोना और राजा भैया और बसपा विधायक उमाशंकर जैसे दिग्गज नेता भी मौजूद रहे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में आज योगी सरकार की दोबारा सत्ता में वापसी के बाद 18वीं विधानसभा का पहला सत्र शुरू होने जा रहा है। सत्र की शुरूआत गर्वनर आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण से होगी। सत्र के हंगामेदार होने की संभावना है। क्योंकि सत्र के लिए सरकार के साथ विपक्ष ने भी पूरी तैयारी कर ली है। प्रदेश की कानून-व्यवस्था, महंगाई, बेरोजगारी, शिक्षा के साथ विपक्ष कई अहम मुद्दों पर सरकार का घेराव कर सकता है।

आपको बता दें, सत्र से एक दिन पहले यानी 22 मई को सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में सर्वदलीय बैठक की। बैठक में विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना, संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना, सपा से इंद्रजीत सरोज, आराधना मिश्रा मोना और राजा भैया और बसपा विधायक उमाशंकर जैसे दिग्गज नेता भी मौजूद रहे। इस बैठक का आयोजन विधान मंडल के बजट सत्र को ध्यान में रखते हुए किया गया।

इधर, सत्र से एक दिन पहले सपा के विधान मंडल दल की बैठक का भी आयोजन किया गया। अखिलेश यादव की अध्यक्षता में समाजवादी पार्टी के दफ्तर में विधायकों की बैठक की गई। बैठक में सपा के सभी विधान सभा सदस्य बुलाए गए थे। इसके अलावा विधान परिषद सदस्यों को भी बुलाया गया है। विपत्र ने महंगाई और कानून व्यवस्था समेत विभिन्न मुद्दों को लेकर सदन में सरकार को घेरने की पूरी तैयारी कर ली है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia