बिहार में गहरी हुई नीतीश और बीजेपी के बीच खाई, RCP के बहाने JDU ने साजिश का आरोप लगाया

बिहार में इन दिनों राजनीतिक मंथन चल रहा है। सूत्रों ने बताया कि जेडीयू ने कोई बड़ा फैसला लेने के लिए पार्टी के हर विधायक, सांसद और एमएलसी की बैठक बुलाई है। हालांकि अभी तारीख तय नहीं हुई है, लेकिन संभव है कि अगले 3 से 4 दिन में कभी भी इसे आयोजित किया जाएगा।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में जेडीयू से आसीपी सिंह के इस्तीफे के बाद बीजेपी और जेडीयू के बीच तल्खी बढ़ गई है। जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने आज आरसीपी मामले पर बोलते हुए कहा कि चिराग मॉडल की तरह ही फिर नीतीश कुमार के खिलाफ साजिश हो रही थी, जिसे नाकाम कर दिया गया। उन्होंने इशारों-इशारों में बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया।

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने आरसीपी सिंह मामले पर प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि जेडीयू डूबता जहाज नहीं है, यह एक तैरता जहाज है। कुछ लोग इसे खराब करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन नीतीश कुमार ने उन लोगों की पहचान कर कड़े कदम उठाए। उन्होंने आगे कहा कि नीतीश कुमार के खिलाफ साजिश हुई थी, इसलिए हमने विधानसभा चुनाव में सिर्फ 43 सीटें जीतीं। 2020 के चुनाव में एक मॉडल चिराग पासवान के नाम से सामने आया, जबकि दूसरा वर्तमान में बनाया जा रहा था। लेकिन अब हम सतर्क हैं।


इसके साथ ही ललन सिंह ने कहा कि जेडीयू केंद्र की मोदी सरकार में शामिल नहीं होगी। उन्होंने कहा कि केंद्रीय कैबिनेट में जेडीयू को शामिल होने की क्या जरूरत है? 2019 में ही आम सहमति से सीएम नीतीश कुमार ने स्पष्ट कर दिया था कि हम केंद्र सरकार में शामिल नहीं होंगे और हम इसके साथ काफी मजबूती से खड़े रहे। नीतीश कुमार के व्यक्तित्व को धूमिल करने की साजिश की गई थी।

वहीं राज्य के शिक्षा मंत्री और जेडीयू नेता विजय कुमार चौधरी ने भी कहा कि हम नरेंद्र मोदी कैबिनेट में शामिल नहीं होंगे। जेडीयू को बीजेपी से सम्मान की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसलिए हमने द्र मोदी सरकार में शामिल नहीं होने का फैसला किया है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि यह फैसला बिहार में बीजेपी के साथ हमारे गठबंधन को प्रभावित नहीं करेगा।


जेडीयू नेताओं के ये बयान बिहार में जेडीयू और बीजेपी के बीच खटास का संकेत हैं और यही कारण माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बीजेपी से दूरी बनाए हुए हैं। दरअसल बिहार में राजनीतिक मंथन चल रहा है। सूत्रों ने कहा है कि जेडीयू ने बिहार के हर विधायक, एमएलसी और सांसद की बैठक बुलाई है। हालांकि अभी तारीख तय नहीं हुई है, लेकिन संभव है कि अगले 3 से 4 दिनों में किसी भी समय इसे आयोजित किया जाएगा। जेडीयू के अलावा, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (एचएएम) ने भी 9 अगस्त को इसी तरह की बैठक बुलाई है। बैठक पटना में पार्टी प्रमुख जीतन राम मांझी के आधिकारिक आवास पर होगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia