अखिलेश यादव ने मोदी सरकार को बताया झूठा, कहा- किसानों को छलने का नया शिगूफा तैयार कर रही सरकार

अखिलेश यादव ने कहा कि बढ़ती मंहगाई, डीजल, पेट्रोल की बढ़ी कीमतों, खाद, बीज, कीटनाशक आदि अन्य कृषि उपयोगी वस्तुओं के बढ़ते दामों से किसानों की आय कैसे दुगनी होगी? ये समझ से परे है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। अखिलेश ने कहा है कि बीजेपी पिछले आठ सालों से किसानों की आय दोगुनी करने का झूठा वादा करती है। उन्होंने कहा कि पहले कहा गया कि 2022 तक किसानों की आय दुगनी कर देंगे, अब किसानों की आय दुगनी करने के लिए फ्रांस की सरकार से समझौता हो रहा है। सरकार ने अब किसानों को छलने का नया शिगूफा तैयार किया है।

सपा मुखिया अखिलेश ने शनिवार को जारी एक बयान में कहा कि बढ़ती मंहगाई, डीजल, पेट्रोल की बढ़ी कीमतों, खाद, बीज, कीटनाशक आदि अन्य कृषि उपयोगी वस्तुओं के बढ़ते दामों से किसानों की आय कैसे दुगनी होगी? यह समझ से परे है। जब वर्ष 2022 समाप्ति पर है तब बीजेपी का यह कहना कि किसानों की आय दोगुनी करने की भावी योजना पर विचार मंथन चल रहा है, यह तब और हास्यास्पद हो जाता है जब अब कहा जा रहा है कि यह विदेशी मदद से ही संभव हो सकेगा।

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार जानती है कि किसान उसके झूठ में अब नहीं आने वाला है। किसान बीजेपी की चालबाजियों को समझने लगा है, तो सरकार नया सपना दिखाने में जुट गई है। सरकार अब कह रही है कि उसने किसानों की आय दुगना करने के लिए फ्रांस की इनोटेरा एजी फर्म के साथ एमओयू साइन किया है। यह सरकार का किसानों के साथ एक और झांसा है। कैसी विडम्बना है कि 80 करोड़ लोगों को अनाज बांटने का ढिंढ़ोरा पीटने वाली बीजेपी सरकार अन्न उत्पादक किसान के साथ धोखे पर धोखा करने में नहीं हिचक रही है।


उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार जबसे बनी है किसानों के दुर्दिन शुरू हो गए हैं। कर्जमाफी के नाम पर उन्हें बहकाया गया, सम्माननिधि देकर जबरन वसूली शुरू कर दी गई, बिजली बिल माफी का सपना दिखाकर वोट बटोरे गए पर कोई रियायत नहीं दी गई, उसको मुफ्त सिंचाई की सुविधा भी नहीं मिली। गन्ना किसानों का बकाया भुगतान नहीं हो रहा है। किसान की आय दुगनी करने में उत्तर प्रदेश सरकार पूरी तरह नाकाम रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia