ओडिशा रेल हादसा: पवन बंसल बोले- ये दुखद घटना, मृतकों-घायलों के परिजनों के लिए मुआवजा राशि बढ़ाए सरकार

पूर्व रेल मंत्री पवन कुमार बंसल ने कहा कि सरकार को मरने वालों या घायलों के लिए मुआवजे की राशि बढ़ानी चाहिए। बंसल ने कहा कि पीएम को पीएम केयर्स फंड से और मुआवजा देना चाहिए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

ओडिशा के बालासोर के बहनागा बाजार स्टेशन के पास हुए रेल हादसे पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री पवन कुमार बंसल ने दुख जताया है। न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान पवन बंसल ने कहा कि ये घटना दर्दनाक है। तीन ट्रेनों का एक्सीडेंट हो जाना शायद ऐसा दर्दनाक हादसा काफी लंबे समय से सुनने में नहीं आया। उन्होंने आगे कहा कि सरकार को मरने वालों या घायलों के लिए मुआवजे की राशि बढ़ानी चाहिए। बंसल ने कहा कि पीएम को पीएम केयर्स फंड से और मुआवजा देना चाहिए।

पवन बंसल ने कहा कि हालांकि मुआवजे से जो क्षति हुई है उसकी भरपाई नहीं की जा सकती लेकिन कहीं ना कहीं ये मुआवजे से आर्थिक तौर पर मदद की जा सकती है। वहीं हादसे के कारणों के सवाल पर पवन बंसल ने कहा कि फिलहाल कुछ कहा नहीं जा सकता, हां लेकिन जांच उच्च स्तरीय होनी चाहिए, क्या कारण रहे हैं वो बाहर आना चाहिए। किसी को बचाने की कोशिश ना की जाए।


आपको बता दें, दक्षिण पूर्व रेलवे के मुताबिक, बालासोर रेल हादसे में अब तक 261 लोगों की मौत हो गई है। 900 से ज्यादा लोग घायल है। घायल यात्रियों को गोपालपुर, खंटापारा, बालासोर, भद्रक और सोरो के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia