द केरल स्टोरी: विवाद के बीच 32,000 लापता महिलाओं की संख्या बदली, नए टीजर में सिर्फ 3 के IS में जाने का दावा

इस फिल्म ने उस समय एक बड़ा विवाद पैदा कर दिया, जब इसमें दावा किया गया कि 32,000 महिलाओं ने आईएस में शामिल होने के लिए राज्य छोड़ दिया। फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने की मांग को लेकर मंगलवार को केरल हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई है।

विवाद बढ़ने पर फिल्म द केरल स्टोरी में 32,000 लापता महिलाओं की संख्या बदली
विवाद बढ़ने पर फिल्म द केरल स्टोरी में 32,000 लापता महिलाओं की संख्या बदली
user

नवजीवन डेस्क

अपकमिंग फिल्म 'द केरल स्टोरी' को लेकर विवाद बढ़ने पर फिल्म के निमार्ताओं ने मंगलवार को यूट्यूब पर जारी लेटेस्ट टीजर में फिल्म के इंट्रो के टेक्स्ट को बदल दिया है। अब बदले हुए इंट्रो में कहा गया है कि 3 महिलाओं का ब्रेनवॉश करने के बाद धर्म परिवर्तन किया गया और उन्हें भारत और विदेशों में आतंकी मिशन पर भेजा गया। इससे पहले, इंट्रो में कहा गया था कि करीब 32,000 महिलाएं केरल से लापता हो गई हैं।

5 मई को रिलीज होने वाली अदा शर्मा अभिनीत फिल्म ने उस समय एक बड़ा विवाद पैदा कर दिया, जब इसमें यह दावा किया गया कि 32,000 महिलाओं ने राज्य छोड़ दिया है। जैसे ही फिल्म का टीजर जारी किया गया, सत्तारूढ़ सीपीआई (एम) के नेतृत्व वाले वाम और यूडीएफ ने मांग की कि फिल्म की स्क्रीनिंग नहीं की जानी चाहिए।


नेता प्रतिपक्ष वी.डी. सतीसन ने कहा कि उनका रुख स्पष्ट है और स्वतंत्रता की अभिव्यक्ति के नाम पर, वे किसी को भी अफवाह फैलाने की अनुमति नहीं देंगे और इससे उचित तरीके से निपटा जाएगा और वे पहले ही फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग कर चुके हैं। फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने की मांग को लेकर मंगलवार को केरल हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई है।

इस बीच कुछ संगठनों ने फिल्म में किए गए दावे को साबित करने के लिए नकद पुरस्कारों की भी घोषणा कर दी है। मुस्लिम यूथ लीग की केरल राज्य समिति ने फिल्म में लगाए गए आरोपों को साबित करने वाले व्यक्ति के लिए 1 करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। इसके जवाब में एक दक्षिणपंथी कार्यकर्ता और हिंदू सेवा केंद्र के संस्थापक प्रतीश विश्वनाथ ने भी यह साबित करने के लिए 10 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया कि केरल से कोई भी आईएस में शामिल होने के लिए सीरिया नहीं गया है।


बता दें कि रीलीज से पहले विवादों में घिर चुकी फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित है। यह केरल में कॉलेज की चार महिला छात्रों की यात्रा का पता लगाती है जो इस्लामिक स्टेट का हिस्सा बन जाती हैं। फिल्म में अदा शर्मा के साथ योगिता बिहानी, सिद्धि इडनानी और सोनिया बलानी भी हैं। इसे विपुल अमृतलाल शाह ने प्रोड्यूस किया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia