'द केरल स्टोरी': जम्मू-कश्मीर में फिल्म को लेकर दो गुट भिड़े, कई घायल, महबूबा मुफ्ती का मोदी सरकार पर हमला

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने मोदी सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार हिंसा भड़काने वाली फिल्मों को प्रोत्साहित कर रही है। इसके साथ ही उन्होंने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से अनुरोध किया है कि मामले में संज्ञान लें और दोषियों को सजा दिलाएं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

'द केरल स्टोरी' फिल्म को लेकर बवाल जारी है। फिल्म की रिलीज के बाद जिस बात की आशंका थी, वही देखने को मिल रही है। दरअसल, फिल्म 'द केरल स्टोरी' को लेकर जीएमसी जम्मू के हॉस्टल में रात को दो गुटों में जमकर हंगामा हुआ। इस बवाल में 5 छात्र घायल हो गए हैं। जिसके बाद सरकारी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया और दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग की गई।

जम्मू के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) चंदन कोहली ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। एसएसपी ने कहा, ‘जीएमसी हॉस्टल जम्मू में कुछ छात्रों और बाहरी लोगों के बीच हाथापाई की घटना सामने आई है। मामले का संज्ञान लिया गया और जांच जारी है।’

इसी घटना को लेकर पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने मोदी सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार हिंसा भड़काने वाली फिल्मों को प्रोत्साहित कर रही है। इसके साथ ही उन्होंने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा  से अनुरोध किया है कि मामले में संज्ञान लें और दोषियों को सजा दिलाएं।


क्या है पूरा मामला?

दरअसल, यह मामला जम्मू के राजकीय मेडिकल कॉलेज का है, जहां बॉयज हॉस्टल में द केरल स्टोरी फिल्म के चलते छात्रों के दो गुटों में भिड़ंत हो गई। प्रदर्शन करने वाले छात्रों के मुताबिक प्रथम वर्ष के छात्रों के ऑनलाइन स्टडी ग्रुप में फिल्म को लेकर बवाल शुरू हुआ। इतना ही नहीं छात्रों ने बाहरी लोगों के साथ मिलकर हाथापाई करने का भी आरोप लगाया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 16 May 2023, 8:44 AM
;