सीएम योगी की रैली में नजर आया अखलाक लिंचिंग का मुख्य आरोपी, पहली कतार में बैठकर लगा रहा था ‘योगी-योगी’ के नारे

सीएम योगी आदित्यनाथ की बिसाहड़ा गांव की रैली विवादों के घेरे में आ गई है। इस रैली में अखलाक लिंचिंग के मुख्य आरोपी विशाल सिंह के आगे की पंक्ति में बैठा हुआ था। इस रैली का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें विशाल सिंह बीजेपी के लिए नारेबाजी करता हुआ दिख रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर के बिसहड़ा गांव में आयोजित सीएम योगी आदित्यनाथ की रैली में अखलाक लिंचिंग केस का मुख्य आरोपी विशाल सिंह अगली कतार में नजर आया। इस रैली में अखलाक मर्डर केस का आरोपी पुनीत भी नजर आया। यह रैली रविवार को आयोजित की गई थी।

सीएम योगी की रैली का वीडियो भी सामने आया है। जहां अखलाक की हत्या का मुख्य आरोपी विशाल सिंह सहित चार लोग रैली में सबसे आगे खड़े थे और सीएम योगी की भाषण सुनकर नारेबाजी और ताली बजा रहे थे। विशाल सिंह और पुनीत इस समय जमानत पर हैं। विशाल पर आईपीसी की धारा 302 (हत्या) और 307 (हत्या की कोशिश) का मुकदमा दर्ज है। मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट में चल रहा है और आरोपियों पर आरोप तय किया जाना अभी बाकी है। मामले में अगली सुनवाई 10 अप्रैल को होगी। वहीं अखलाक हत्या मामले में पुनीत का नाम एफआईआर में नहीं था लेकिन घटना के तीन महीने बाद अखलाक की बेटी शाइस्ता के बयान के आधार पर पुनीत को गिरफ्तार किया गया था।

बता दें 55 साल के मोहम्मद अखलाक को भीड़ ने घर से निकालकर हत्या कर दी थी। भीड़ को अखलाक के ऊपर गौहत्या का शक था जिसके बाद उसकी पीटाई कर दी थी। इस घटना के बाद गांव में तनाव फैल गया था जिसके चलते अखलाक के परिवार को गांव छोड़कर जाना पड़ा था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 01 Apr 2019, 1:01 PM