'तिहाड़ जेल में जिसने की थी मंत्री सत्येंद्र जैन की 'मालिश' वो है रेप का आरोपी', नए दावे से फिर घिरी AAP

वीडियो सामने आने के बाद दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सफाई देते हुए कहा था कि चूंकि सत्येंद्र जैन को एक इंजरी हुई थी और उनका ऑपरेशन हुआ था, यही वजह है कि उन्हें जेल में कोर्ट की जानकारी में जियोथेरेपी दी जा रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के तिहाड़ जेल से कुछ दिन पहले दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन की मालिश का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वीडियो को लेकर अब एक नया दावा किया जा रहा है। खबरों के मुताबिक, वीडियो में जो शख्स सत्येंद्र जैन की मालिश करते हुए देखा गया था वह एक कैदी है और रेप का आरोपी है।

इसका मतलब यह है कि मालिश करने वाला व्यक्ति जियोथेरेपिस्ट नहीं है। इससे पहले वीडियो सामने आने के बाद दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सफाई देते हुए कहा था कि चूंकि सत्येंद्र जैन को एक इंजरी हुई थी और उनका ऑपरेशन हुआ था, यही वजह है कि उन्हें जेल में कोर्ट की जानकारी में जियोथेरेपी दी जा रही है। उन्होंने मालिश जैसे शब्द को खारिज कर दिया था। लेकिन अब यह सवाल पूछा जा रहा है कि तिहाड़ जेल में क्या रेप के आरोपी जियोथेरेपी देते हैं? एक बार फिर आम आदमी पार्टी इस मुद्दे पर घिर गई है।


नए दावे के मुताबिक, जो व्यक्ति सत्येंद्र जैन की मालिश करते हुए वीडियो में देखा गया था, उसके ऊपर POCSO की धारा 6 और IPC की धारा 376, 506 और 509 के तहत केस दर्ज है, वह एक कैदी के रूप में तिहाड़ जेल में बंद है। खबरों के मुताबिक, आरोपी रिंकू साल 2021 में गिरफ्तार हुआ था। आरोपी पर उसी की नाबालिग बेटी ने आरोप लगाया था कि उसके पिता ने घर में ही उसका रेप किया। नाबालिग लड़की 10वीं की छात्रा थी।

वहीं, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस मामले में सफाई दी है। उन्होंने कहा कि वायरल वीडियो में सत्येंद्र जैन ‘फिजियोथेरेपी’ करवा रहे हैं। यह मालिश नहीं है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */