मौसम विभाग ने इन राज्यों में आंधी-तूफान के साथ बारिश की चेतावनी की जारी, जानें आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर कहा है कि पूर्वी भारत में अगले दो दिनों तक बारिश और आंधी तूफान आ सकता है। इसके अलावा पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में भी 12 मार्च की रात से 14 मार्च तक बारिश व आंधी तूफान की दस्तक हो सकती है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश के कई राज्यों में मौसम में बदलाव हो सकता है। मौसम विभाग ने इस बात की जानकारी दी है। इसके साथ ही उन राज्यों के लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है, जहां तापमान अधिक था। मौसम विभाग ने बारिश और आंधी तूफान का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि पूर्वी भारत में अगले दो दिनों तक बारिश और आंधी तूफान आ सकता है। इसके अलावा पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में भी 12 मार्च की रात से 14 मार्च तक बारिश व आंधी तूफान की दस्तक हो सकती है।

मौसम विभाग ने कहा कि पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 12-15 मार्च और राजस्थान में 13 और 14 मार्च के दौरान बारिश होने जा रही है। इसके अलावा, आंधी तूफान का भी अलर्ट है। वहीं, उत्तराखंड में 13-14 मार्च, जम्मू कश्मीर, लद्दाख, मुजफ्फराबाद में 12 और 13 मार्च, हिमाचल प्रदेश में 13 और 14 मार्च को बारिश होगी। वहीं, पश्चिमी मध्य प्रदेश में 13-15 मार्च के दौरान तेज हवाएं चलेंगी। इसके अलावा, गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में भी 14-15 मार्च के दौरान तेज हवाएं चल सकती हैं।


IMD के अनुसार, कोंकण, तटीय कर्नाटक में 11 मार्च को हीटवेव की स्थिति रहेगी। इसके अलावा, नॉर्थवेस्ट भारत में अगले दो दिनों के दौरान अधिकतम तापमान दो से तीन डिग्री बढ़ जाएगा। वहीं, पश्चिमी भारत में अगले 24 तक कोई बड़ा बदलाव होने की संभावना नहीं है। मध्य भारत की बात करें तो अगले तीन दिनों तक अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हो सकती है। देश के बाकी के हिस्से में अगले पांच दिनों तक तापमान में कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia