RBI ने आम आदमी को दिया झटका! रेपो रेट में 0.50 फीसदी की बढ़ोतरी, महंगा हुआ लोन-बढ़ेगी आपकी EMI

आरबीआई गर्वनर ने बढ़ती महंगाई पर चिंता जताई है। आरबीआई गर्वनर ने कहा कि महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है। युद्ध के चलते सप्लाई में दिक्कतों के चलते महंगाई बढ़ी है. कोविड महामारी के बाद अर्थव्यवस्था को बूस्ट देने के लिए आरबीआई कदम उठाता रहेगा।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया यानी RBI ने आम आदमी को एक और झटका दिया है। आरबीआई गर्वनर शक्तिकांत दास ने रेपो रेट में 50 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी का ऐलान किया है। दास ने कहा है कि रेपो रेट को 4.40 फीसदी से बढ़ाकर 4.90 फीसदी कर दिया है। आरबीआई की मॉनिटरी पॉलिसी की बैठक के बाद गर्वनर शक्तिकांत दास ने ये ऐलान किया है।

यानि अब एक महीने में रेपो रेट में 90 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी हो चुकी है। आरबीआई के इस फैसले के बाद होम लोन से लेकर कार लोन और एजुकेशन लोन का महंगा होना तय है। वहीं जिन लोगों ने पहले से होमं लोन लिया हुआ है उनकी ईएमआई और महंगी हो जाएगी।

आरबीआई गर्वनर ने बढ़ती महंगाई पर चिंता जताई है।आरबीआई गर्वनर ने कहा कि महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है।युद्ध के चलते सप्लाई में दिक्कतों के चलते महंगाई बढ़ी है। कोविड महामारी के बाद अर्थव्यवस्था को बूस्ट देने के लिए आरबीआई कदम उठाता रहेगा। उन्होंने कहा है कि वैश्विक आर्थिक गतिविधियों और गति में धीमापन देखने को मिला है और भारतीय बाजारों पर भी इसका असर देखा जा रहा है। देश में महंगाई का दबाव बढ़ता जा रहा है।कमोडिटी मार्केट में भी कमी देखने को मिल रही है।मॉनिटरी नीति पर रूल बुक के हिसाब से काम नहीं होता है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia