अंबानी के घर के बाहर मिली संदिग्ध कार के मालिक का चला पता, अब तक नहीं मिला कोई आतंकी कनेक्शन

मुंबई में रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अंबानी के घर के बाहर संदिग्ध हालत में मिली कार में जिलेटिन की 20 छड़ें, एक चिट्ठी और मुंबई इंडियंस का लोगो लगा एक स्पोर्ट्स बैग भी मिला था। अंबानी के घर के बाहर मिली कार की जांच के बाद हड़कंप मच गया था।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित घर एंटेलिया के बाहर गुरुवार को मिली संदिग्ध कार के मालिक का पता चल गया है। मामले की जांच कर रही मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कार के मालिक से पूछताछ के बाद उसका बयान भी दर्ज कर लिया है। वहीं इस मामले में क्राइम ब्रांच को अब तक कोई आतंकी कनेक्शन नहीं मिला है।

अंबानी के घर के बाहर मिली संदिग्ध स्कॉर्पियो कार हिरेन मनसुख नाम के एक व्यापारी की है। जांच में पता चला है कि उनकी कार कुछ दिनों पर चोरी हो गई थी। मामले की जांच से जुड़ी राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने भी व्यापारी का बयान दर्ज कर लिया है। मामले की जांच में जुटी मुंबई क्राइम ब्रांच ने बताया कि वो घटना के एक दो हफ्ते पहले की सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रहे हैं।

मुंबई पुलिस ने बताया कि स्कॉर्पियों के साथ आई जिस इनोवा कार में संदिग्ध शख्स भागा था, उसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है। अंबानी के घर के पास खड़ी कार को पहले देखने वाले सिक्योरिटी कर्मी का बयान दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि 17 फरवरी से लेकर 24 फरवरी के बीच इस संदिग्ध कार के साथ क्या-क्या किया गया और वह कहां-कहां गई, इसकी जांच की जा रही है।

बता दें कि गुरुवार को अंबानी के घर के बाहर संदिग्ध हालत में मिली कार में जिलेटिन की 20 छड़ें और एक चिट्ठी मिली थी। इसके अलावा कार में मुंबई इंडियंस लोगो का एक स्पोर्ट्स बैग भी मिला था। अंबानी के घर के बाहर मिली कार की जांच के बाद हड़कंप मच गया था। कार में जो जिलेटिन छड़ें मिली थीं, उस बारे में जब पुलिस ने पता लगाया तो वो नागपुर की एक कंपनी में निर्मित निकली, लेकिन कंपनी के पास व्यक्तिगत ट्रेसिंग का कोई सिस्टम नहीं होने के कारण संदिग्ध का पता नहीं चल सका।

संदिग्ध कार की जांच से जुड़े मुंबई के संयुक्त पुलिस आयुक्त मिलिंद भारंबे ने कहा कि पुलिस हर कोण की जांच कर रही है और इसमें फिलहाल कोई आतंकी कनेक्शन नहीं मिला है, लेकिन ऐसी किसी साजिश से इनकार नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि जब कोई आतंकी घटना होती है तो कोई ना कोई संगठन उसकी जिम्मेदारी लेता है, इस मामले में 24 घंटे बीत जाने के बाद भी अब तक किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है। लेकिन इससे आतंकी षडयंत्र होने की बात को खारिज नहीं किया जा सकता।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia