नितिन गडकरी को जान मारने की धमकी देने वाला कर्नाटक से गिरफ्तार, 10 करोड़ रुपये भी मांगे थे

पुजारी ने 21 मार्च को ऑरेंज सिटी अस्पताल के पास गडकरी के ऑफिस में तीन बार फोन कर 10 करोड़ रुपये की मांग की और ऐसा नहीं होने पर गडकरी को जान से मारने की धमकी दी। इससे पहले 14 जनवरी को भी पुजारी ने दाऊद इब्राहिम का खास होने का दावा करते हुए धमकी दी थी।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को पिछले हफ्ते फोन पर जान से मारने की धमकी देने और 10 करोड़ रुपये की मांग करने वाले शख्स को नागपुर पुलिस ने कर्नाटक के बेलगावी के एक जेल से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी का नाम जयेश पुजारी है, जो कई अन्य अपराधों में उम्रकैद की सजा काट रहा था।

अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि नागपुर पुलिस की एक टीम बेलगावी गई और आरोपी जयेश पुजारी को हिरासत में लिया, जो कुछ अन्य अपराधों के मामलों में दोषी ठहराए जाने के बाद सजा काट रहा था। आरोपी को आगे की पूछताछ के लिए नागपुर लाया गया है और जल्द ही रिमांड लेने के लिए उसे अदालत में पेश किया जाएगा।


दरअसल 21 मार्च को पुजारी ने कम से कम तीन बार ऑरेंज सिटी अस्पताल के पास गडकरी के कार्यालय में फोन किया और 10 करोड़ रुपये की मांग की। मांग पूरी नहीं होने पर गडकरी को जान से मारने की धमकी भी दी। इससे पहले 14 जनवरी को पुजारी ने फरार माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम कासकर का खास होने का दावा करते हुए गडकरी के कार्यालय में फोन कर 100 करोड़ रुपये की मांग की थी, जिसे 21 मार्च को घटाकर 10 करोड़ रुपये कर दिया था।

यह कॉल मंगलुरु की एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी में कार्यरत एक महिला के पास से आई थी। धमकी भरे कॉल के चार दिन बादनागपुर पुलिस की एक टीम ने 25 मार्च को बेलगावी में हिंडाल्गा जेल की तलाशी ली, जहां पुजारी उम्रकैद की सजा काट रहा था। पुलिस ने कम से कम दो मोबाइल और दो सिम कार्ड बरामद किए, जिनका पुजारी अवैध रूप से जेल में इस्तेमाल कर रहा था और उन्हीं की से कथित तौर पर गडकरी को धमकी देने के लिए उपयोग किया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia