देश में झुलसा देने वाली गर्मी और लू की मार जारी, जानें कब मिलेगी राहत, IMD ने जारी किया ताजा अलर्ट

सोमवार से एक बार फिर दिल्ली-एनसीआर को तपती गर्मी की मार झेलनी पड़ सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, 10 जून से दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर पारा चढ़ने की संभावना है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश के ज्यादातर हिस्सों में झुलसा देने वाली गार्मी और लू की मार जारी है। दिल्ली-एनसीआर में लोगों को आंधी और हवा चलने से गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। मौसम विभाग के मुताबिक, आज दिल्ली-एनसीआर में धूल भरी आंधी चलने की संभावना है। ऐसे में गर्मी से राहत मिल सकती है।

सोमवार से एक बार फिर दिल्ली-एनसीआर को तपती गर्मी की मार झेलनी पड़ सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, 10 जून से दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर पारा चढ़ने की संभावना है। ऐसे में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक या उससे अधिक जा सकता है। साथ ही पहले की तरह हीटवेव भी शुरू हो सकता है।

वहीं, राजस्थान के लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है। आईएमडी के मुताबिक, आज बीकानेर, जोधपुर और आसपास के इलाकों में बिजली चमकने के साथ मध्यम से भारी बारिश के आसार हैं। पश्चिमी राजस्थान में 9 जून तक ओलावृष्टि की भी संभावना है।

वहीं, पश्चिमी मध्य प्रदेश में आज और कल गर्मी से राहत मिलने की संभावना है। 8 से 9 जून के बीच ओले पर पड़ सकते हैं। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटे में कर्नाटक, केरल के कुछ हिस्सों, लक्षद्वीप, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं।

आईएमडी द्वारा जारी अलर्ट के अनुसार, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश के लोगों को आज और कल राहत मिल सकती है। यहां 8 से 9 जून के बीच हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। पंजाब में भी आज बारिश के आसार हैं। विदर्भ, सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत, दक्षिण गुजरात के कुछ हिस्सों में भी हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं।

अलर्ट के मुताबिक, बिहार, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ में अगले चार से पांच दिनों के दौरान हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia