पीएम मोदी के मित्र ट्रंप के बेटे ने भारत का गलत नक्शा शेयर किया, कश्मीर को बता दिया पाक का हिस्सा

ट्रंप के बेटे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर ने राष्ट्रपति चुनावों की वोटिंग के बीच इस विवादित नक्शे को ट्वीट किया। इसमें पिता ट्रंप के समर्थक देशों को लाल और बाइडेन के समर्थक देशों को नीले रंग से दिखाया गया है। नक्शे में भारत को बाइडेन का का समर्थक देश बताया गया है

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए जारी मतदान की गहमागहमी के बीच राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बेटे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर ने भारत का गलत नक्शा ट्वीट करके विवाद खड़ा कर दिया है। इतना ही नहीं पीएम मोदी के मित्र ट्रंप के बेटे ने इस विवादित नक्शे के साथ ही भारत को अपने पिता के प्रतिद्वंदी बिडेन का समर्थक देश करार दे दिया है। बात यहीं खत्म नहीं हुई और उन्होंने कश्मीर को पाकिस्तान का हिस्सा भी बता दिया।

राष्ट्रपति ट्रंप के बेटे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर ने राष्ट्रपति चुनावों की वोटिंग के बीच इस विवादित नक्शे को ट्वीट किया। इस नक्शे में पिता ट्रंप को समर्थन देने वाले देशों को लाल और बाइडेन को समर्थक देने वाले देशों को नीले रंग से दिखाया गया है। खास बात ये है कि इस नक्शे में पाकिस्तान और रूस को डोनाल्ड ट्रंप का समर्थक देश बताया गया है, जबकि भारत को जो बाइडेन का। इसके अलावा चीन, मैक्सिको और लाइबेरिया को भी बाइडेन को समर्थक देश बतया गया है।

अमेरिकी चुनाव की गहमागहमी के बीच भारत का गलत नक्शा शेयर करने पर डोनाल्ड ट्रंप जूनियर की सोशल मीडिया पर जमकर खिंचाई हो रही है। आम यूजर्स से लेकर कई प्रमुख हस्तियों ने भी ट्रंप के बेटे पर निशाना साधा है। इस विवादित नक्शे पर तीखा हमला करते हुए कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने ट्वीट किया, ''नरेंद्र मोदी के ब्रोमांस का नतीजा है कि कश्मीर और नॉर्थ-ईस्ट को भारत के अन्य हिस्से से काट दिया गया।”

गौरतलब है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच काफी प्रगाढ़ संबंध बताए जाते हैं। दोनों नेता जब भी मिलते हैं, तो दो राष्ट्राध्यक्षों की तरह नहीं, बल्कि जिगरी दोस्तों की तरह मिलते हैं। दोनों नेता अक्सर एक-दूसरे को अपना दोस्त बताते रहे हैं। इससे पहले, ट्रंप के बेटे ने भी पीएम मोदी और अपने पिता की दोस्ती को असाधारण बताया था। उन्होंने कहा था कि उन्हें पीएम मोदी और पिता की दोस्ती काफी पसंद है। हाल में चीन से जारी गतिरोध के दौरान भी अमेरिका, भारत के साथ खड़ा नजर आया था।

बता दें कि इस समय अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की मतगणना चल रही है, जिसमें राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदार डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन के बीच कांटे की टक्कर चल रही है। वहीं, चुनाव परिणामो को लेकर संशय के कारण अमेरिका के कई शहरों में हिंसा की आशंका बनी हुई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */