कोटा में नहीं थम रहा छात्रों की खुदकुशी का सिलसिला, एक और छात्र ने किया अपना जीवन खत्म

पुलिसअधिकारी के मुताबिक, शुरुआती जांच में सामने आया है कि मृतक छात्र परीक्षा में औसत अंक ला रहा था। हालांकि, मौत के कारणों का अभी तक पता नहीं चला है, लेकिन माना जा रहा है कि पढ़ाई और परीक्षा के दबाव के कारण ही छात्र ने यह आत्मघाती कदम उठाया है।

कोटा में एक और छात्र ने किया अपना जीवन खत्म
कोटा में एक और छात्र ने किया अपना जीवन खत्म
user

नवजीवन डेस्क

देश का कोचिंग हब कहे जाने वाले राजस्थान के कोटा में प्रतियोगी छात्रों की आत्महत्या का सिलसिला नहीं थम रहा है। ताजा घटना में उत्तर प्रदेश के रहने वाले एक नीट अभ्यर्थी ने कोटा में अपने कमरे में पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली। फिलहाल मौत का कारण स्पष्ट नहीं है, लेकिन पढ़ाई का दबाव इसकी वजह माना जा रहा है।

छात्र का नाम उरूज (20) है जो उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के समधन गांव का रहने वाला था। वह पिछले एक साल से कोटा में रह रहा था। वह यहां रहकर नीट की तैयारी कर रहा था।मंगलवार सुबह उसके परिजनों ने उसे कई बार फोन किया, लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया। इसके बाद उसके परिजनों ने जवाहर नगर में रहने वाले उसके एक दोस्त को इस बारे में बताया।


उसका दोस्त उसके घर पर पहुंचा और मकान मालिक को बताया कि उसका दोस्त अपने मम्मी-पापा के फोन का जवाब नहीं दे रहा है। फिर गार्ड उस कमरे में पहुंचे, जहां वो रहता था, लेकिन गार्ड द्वारा दरवाजा खटखटाए जाने पर भी उसने कोई जवाब नहीं दिया, जिसके बाद इस पूरे मामले के बारे में पुलिस को सूचित किया गया। पुलिस मौके पर पहुंची तो उरूज का शव पंखे पर फांसी के फंदे से लटकता हुआ मिला।

विज्ञान नगर पुलिस स्टेशन के अधिकारी के मुताबिक, शुरुआती जांच में सामने आया है कि मृतक छात्र परीक्षा में औसत अंक ला रहा था। हालांकि, मौत के कारणों का अभी तक पता नहीं चला है, लेकिन माना जा रहा है कि पढ़ाई और परीक्षा के दबाव के कारण ही छात्र ने यह आत्मघाती कदम उठाया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia