'मध्यप्रदेश में BJP की दूसरी सूची का सच! हम तो डूबेंगे, तुम्हें भी ले डूबेंगे सनम', कांग्रेस का BJP पर तंज

कांग्रेस ने बीजेपी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि 18 साल में उन्होंने राज्य और यहां की जनता को बर्बादी की कगार पर पहुंचा दिया है। यह बात भगवा पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व भी जानता है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

BJP ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 39 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची सोमवार को जारी की थी। इस सूची के जारी करने के एक दिन बाद, कांग्रेस ने बीजेपी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि 18 साल में उन्होंने राज्य और यहां की जनता को बर्बादी की कगार पर पहुंचा दिया है। यह बात भगवा पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व भी जानता है और यही कारण है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यों से खुद को दूर कर लिया है। उसने कहा कि इससे साफ हो गया है कि BJP को किस तरह कांग्रेस का डर सता रहा है।

कांग्रेस के मध्य प्रदेश प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "मध्यप्रदेश में BJP की दूसरी सूची का सच! ''हम तो डूबेंगे, तुम्हें भी ले डूबेंगे सनम।'' 18 साल में मध्य प्रदेश को BJP की सरकार ने बर्बादी की कगार पर पहुँचा दिया। यह बात प्रदेश की जनता के साथ-साथ BJP का केंद्रीय नेतृत्व भी जान रहा है। इसीलिए 15 दिन पहले श्रीमान अमित शाह और कल मोदी जी ने शिवराज जी के नाम और काम से किनारा कर लिया ।"

दूसरी ओर, (ज्‍योतिरादित्‍य) सिंधिया जी भी अपनी लोकसभा की हार तथा अपने क्षेत्र में लगातार स्थानीय निकायों की हार से भी हताश थे। बस दोनों नेताओं ने सोचा, अपने सभी प्रतिद्वंदियों को ठिकाने लगाने का मन बनाया। केंद्रीय नेतृत्त्व को शिवराज और महाराज ने बताया कि मध्य प्रदेश में जीर्णशीर्ण हो चुकी सत्ता की डूबती नाव की पतवार को अब नरेंद्र तोमर, प्रह्लाद पटेल, फग्गन सिंह कुलस्ते, कैलाश विजयवर्गीय और राकेश सिंह की ज़रूरत है।

उन्होंने आगे कहा कि ''मगर असल में शिवराज और महाराज की मंशा 'हम तो डूबेंगे, तुम्हें भी ले डूबेंगे सनम' की है, ये साफ़ है। इस बात को कैलाश विजयवर्गीय ने एक इंटरव्यू में कहा भी कि केंद्रीय नेतृत्त्व ने उन्‍हें टिकट देकर चौंका दिया। इन टिकिटों की घोषणा के बाद महाराज और शिवराज कह रहे हैं, - 'न रहेगा बाँस न बजेगी बाँसुरी।' अर्थात हमारी सत्ता तो जा ही रही है, हमारे साथ-साथ इन नेताओं का राजनीतिक अस्तित्व भी समाप्त हो जाएगा।"

उन्‍होंने कहा, "कांग्रेस का भय BJP को कैसे सताता है, यह साफ़ है! श्री खड़गे, श्री राहुल गाँधी, कमलनाथ जी के व्यक्तित्व का ख़ौफ़ देखिए, मध्यप्रदेश की बहादुर जनता का आक्रोश देखिये। एक मुख्यमंत्री, तीन केंद्रीय मंत्री सहित सात सांसद, एक राष्ट्रीय महासचिव, मगर फिर भी सत्ता नहीं बच पाएगी! बढ़ाइए हाथ, पहले मध्यप्रदेश, फिर पूरा देश, आ रही है कांग्रेस !' उनकी टिप्पणी सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) द्वारा मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए नरेंद्र सिंह तोमर सहित चार अन्य मौजूदा सांसदों के साथ तीन केंद्रीय मंत्रियों को मैदान में उतारकर आश्चर्यचकित करने के बाद आई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भोपाल में एक रैली को संबोधित करने के कुछ घंटों बाद सोमवार को 39 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की गई। इस सूची में इंदौर-1 से BJP के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का नाम भी शामिल है। पार्टी द्वारा जारी 39 उम्मीदवारों की सूची में तीन केंद्रीय मंत्रियों के नाम शामिल हैं - खाद्य प्रसंस्करण उद्योग और जल शक्ति राज्य मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल, नरसिंहपुर से; कृषि मंत्री और पार्टी की राज्य चुनाव प्रबंधन समिति के प्रमुख तोमर दिमनी-मुरैना से; और ग्रामीण विकास एवं इस्पात राज्य मंत्री फगन सिंह कुलस्ते निवास से। चार अन्य लोकसभा सदस्य - सतना से गणेश सिंह, सीधी से रीति पाठक, जबलपुर-पश्चिम से राकेश सिंह और गाडरवारा से उदय प्रताप सिंह - आगामी विधानसभा चुनाव के लिए मैदान में हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia