मेरे पिता देश के लिए जीये, देश के लिए जान दी, काल्पनिक पात्रों से सच्चाई नहीं बदल सकती: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि मेरे पिता इस देश के लिए जीए और देश के लिए ही उन्होंने अपनी जान दे दी, किसी काल्पनिक कहानी के पात्रों के संवादों से सच्चाई को नहीं बदला जा सकता। उन्होंने वेब सीरीज सेकरेड गेम्स को लेकर उठे विवादों पर ट्वीट किया है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

वेब सीरीज सेकरेड गेम्स को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है कि, “बीजेपी-आरएसएस अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर नियंत्रण और निगरानी में विश्वास करती है। मेरा मानना है कि स्वतंत्रता बुनियादी लोकतांत्रिक अधिकार है।”

उन्होंने आगे लिखा है कि, “मेरे पिता देश के लिए जिए और उन्होंने देश के लिए ही जान दी। किसी काल्पनिक वेब सीरीज के पात्रों के विचार इस सच्चाई को कभी नहीं बदल सकते।”

दरअसल एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी, सैफ अली खान और एक्ट्रेस राधिका आप्टे की वेब सीरीज सेकरेड गेम्स के नेटफ्लिक्स पर रिलीज होते ही विवाद शुरु हुआ है। इस शो में कथित तौर पर पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणियां की गई हैं। कांग्रेस के एक कार्यकर्ता राजीव सिन्हा ने कोलकाता पुलिस को लिखित शिकायत की, तो मुंबई प्रदेश यूथ कांग्रेस ने भी विरोध जताया।

मामला दिल्ली हाईकोर्ट भी पहुंचा जहां एक याचिका में मांग की गई है कि इस शो में से पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के लिए इस्तेमाल किए गए आपत्तिजनक शब्दों को हटाया जाए। दिल्ली हाईकोर्ट में गुरुवार को मामले की सुनवाई होनी थी, लेकिन इसे सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। इस याचिका पर अब सोमवार 16 जुलाई को सुनवाई होगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */