संसद का शीतकालीन सत्र भी समय से पहले हो सकता है समाप्त, 23 दिसंबर को खत्म करने की चर्चा

अरुणाचल प्रदेश में चीनी घुसपैठ और देश के अन्य ज्वलंत मुद्दों पर विपक्ष के तीखे सवालों से बचने के लिए सरकार संसद सत्र को समय से पहले खत्म करने पर विचार कर रही है। इससे पहले भी मोदी सरकार में संसद के कई सत्र निर्धारित समय से पहले ही समाप्त किये जा चुके हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

संसद का मौजूदा शीतकालीन सत्र भी पिछले कई सत्रों की तरह अपने निर्धारित समय से पहले समाप्त हो सकता है। मिली जानकारी के अनुसार शीतकालीन सत्र निर्धारित समापन से छह दिन पहले 23 दिसंबर को समाप्त हो सकता है। माना जा रहा है कि विपक्ष के तीखे हमलों से बचने के लिए सरकार ने ये फैसला लिया है।

हालांकि सरकार से जुड़े सूत्रों का कहना है कि यह निर्णय आगामी क्रिसमस सप्ताह को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। सूत्रों ने दावा किया कि सभी दलों के नेता 23 दिसंबर को संसद सत्र समाप्त करने के लिए सहमत हैं। वैसे 7 दिसंबर से शुरू हुए संसद के शीतकालीन सत्र को 29 दिसंबर को समाप्त होना था।


सरकारी सूत्रों के अनुसार लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को त्योहार और साल के अंत के मौसम को ध्यान में रखते हुए सत्र को जल्दी समाप्त करने का आवेदन प्राप्त हुआ था। इसी आधार पर संसद के चालू सत्र को इसी सप्ताह शुक्रवार के बाद से समाप्त करने की योजना है और इसकी तैयारी भी कर ली गई है।

हालांकि, विश्लेषकों का मानना है कि हाल में अरुणाचल प्रदेश के तवांग में चीनी घुसपैठ की कोशिश और देश के अन्य ज्वलंत मुद्दों को लेकर विपक्ष के तीखे सवालों से बचने के लिए सरकार संसद सत्र को समय से पहले खत्म करने पर विचार कर रही है। इससे पहले भी मोदी सरकार में संसद के कई सत्र अपने निर्धारित समय से पहले समाप्त किये जा चुके हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia