प्याज के दाम में बेतहाशा बढ़ोतरी के बाद होनी लगी है चोरी, बिहार के गोदाम 300 बोरियों पर चोरों ने किया हाथ साफ

प्याज के दाम को काबू में रखने के लिए सरकार की ओर से इस जून से ही किए जा रहे प्रयास विफल साबित हो रहे हैं क्योंकि प्याज ने देश के आम उपभोक्ताओं को रुलाना शुरू कर दिया है। हालात यह है कि अब चोरों की नजर भी प्याज पर है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश भर में प्याज के दाम क्या बढ़े कि चोरों की नजर भी अब प्याज पर रहने लगी है। बिहार के पटना जिले के फतुहा थाना क्षेत्र में चोरों ने एक प्याज गोदाम से करीब 300 बोरी प्याज चुरा ली और फरार हो गए। चोरी की गई प्याज की कीमत करीब आठ लाख रुपये बताई जा रही है।

पुलिस के मुताबिक, पटना के फतुहा थाना क्षेत्र में शनिवार रात सोनारू-रालपुर मार्ग के किनारे प्याज गोदाम से करीब आठ लाख रुपये मूल्य की लगभग 325 बोरी प्याज शातिरों ने चुरा ली। गोदाम मालिक ने अज्ञात लोगों के खिलाफ फतुहा थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कराई है।


मामला दर्ज में प्याज व्यवसायी और कोल्हर गांव निवासी धीरज कुमार ने कहा है कि सोनारु इलाके में प्याज गोदाम है। रोज की तरह शनिवार रात काम खत्म होने के बाद गोदाम में ताला लगाकर सभी चले गए। रविवार सुबह आसपास में रहने वालों ने सूचना दी कि गोदाम का ताला टूटा हुआ है। जानकारी पर व्यापारी धीरज और अन्य लोग पहुंचे तो देखा की प्याज की कई बोरियां गायब थीं और आलमारी का ताला टूटा था।

फतुहा के थाना प्रभारी मनीष कुमार ने सोमवार को बताया, “पूरे मामले की जांच की जा रही है। तीन सौ से अधिक बोरी प्याज ले जाने के लिए शातिरों ने जरूर ट्रक का इस्तेमाल किया होगा, पर किसी को कानों कान खबर तक नहीं लगी हो, ऐसा संभव नहीं है।" उन्होंने कहा कि गोदाम में रखे प्याज का बीमा भी करवाया गया है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। जांच के बाद ही मामले की सही जानकारी का पता चल सकेगा।

गौरतलब है कि प्याज के दाम को काबू में रखने के लिए सरकार की ओर से इस जून से ही किए जा रहे प्रयास विफल साबित हो रहे हैं क्योंकि प्याज ने देश के आम उपभोक्ताओं को रुलाना शुरू कर दिया है। देश की राजधानी दिल्ली स्थित आजादपुर मंडी में प्याज का थोक भाव 50 से 70 रुपये प्रति किलो हो गया है, जो कि 2015 के बाद का सबसे ऊंचा स्तर है।

इसे भी पढ़ें: प्याज के दाम से निकले आंसू, 4 साल के ऊंचे स्तर पर पहुंचा भाव, दिल्ली में 50-70 रुपये किलो बिक रहा प्याज

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 23 Sep 2019, 5:59 PM