दिल्ली में बेकाबू कोरोना का कहर! 24 घंटे में 27,047 नए केस, 375 लोगों ने तोड़ा दम

दिल्ली में अभी तक कुल 1,149,333 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। राजधानी में एक दिन में 20 अप्रैल को सबसे अधिक 28395 लोग संक्रमित हुए थे। वहीं गुरुवार को एक दिन में सबसे अधिक 395 कोरोना रोगियों की मौत हुई थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 27,047 नए मामले आए हैं। इसके साथ ही दिल्ली में 375 कोरोना मरीजों की मौत हो गई। इन्हीं 24 घंटों में 25,288 कोरोना रोगी स्वस्थ हुए हैं। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अब तक कोरोना से 16147 मरीजों की मौत हो चुकी है। दिल्ली में अभी तक कुल 1,149,333 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। दिल्ली में एक दिन में 20 अप्रैल को सबसे अधिक 28395 लोग संक्रमित हुए थे। वहीं गुरुवार को एक दिन में सबसे अधिक 395 कोरोना रोगियों की मौत हुई थी।

अभी शुक्रवार को ही दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उपराज्यपाल ने स्वयं अपने कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी साझा की है। फिलहाल उपराज्यपाल का स्वास्थ सामान्य बना हुआ है। वह अपने सरकारी आवास पर सेल्फ आइसोलेशन में हैं।

गौरतलब है कि 3 दिन पहले ही दिन पहले ही केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एक अधिसूचना जारी की है जिसके मुताबिक, दिल्ली में सरकार का मतलब उपराज्यपाल होगा।

उधर, दिल्ली सरकार का कहना है कि 18 वर्ष से ऊपर के लोगों का वैक्सीनेशन फिलहाल दिल्ली में शुरू नहीं हो सकेगा। 18 से 44 वर्ष की आयु वर्ग के लोगों का वैक्सीनेशन 1 अप्रैल से शुरू होना था, लेकिन वैक्सीन उपलब्ध न होने के कारण फिलहाल यह वैक्सीनेशन शुरू नहीं होगा।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के मुताबिक, दिल्ली को कोरोना की रोकथाम करने वाली वैक्सीन अभी तक मुहैया नहीं कराई गई है। यही कारण है 1 मई से यह वैक्सीनेशन कार्यक्रम नहीं चलाया जा सकेगा।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अभी दिल्ली सरकार के पास वैक्सीन उपलब्ध नहीं है, इसलिए 18 से 44 साल के ऐसे लोग जिन्होंने वैक्सीनेशन के लिए अपना ऑनलाइन पंजीकरण कराया, वे एक मई से वैक्सीन लेने के लिए अस्पतालों के बाहर लाइन न लगाएं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia