यूपी चुनाव से पहले बीजेपी के गठबंधन में आई दरार, निषाद पार्टी ने दिया अल्टीमेटम, वादे पूरे नहीं हुए तो...

निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने सोमवार को कहा कि जब तक बीजेपी आरक्षण पर अपनी स्थिति स्पष्ट नहीं करती है, तब तक निषाद समुदाय पार्टी को वोट नहीं देगा। यह बीजेपी की जिम्मेदारी है कि वह समुदाय से किये गए वादों को पूरा करे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सदस्य के रूप में शपथ लेने के मुश्किल से 10 दिन बाद ही निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने बीजेपी को चेतावनी दे दी है। उन्होंने कहा है कि अगर बीजेपी ने अपने वादे पूरे नहीं किए, तो आगामी चुनाव में इसका गठबंधन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है।

निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने सोमवार को कहा, "जब तक बीजेपी आरक्षण पर अपनी स्थिति स्पष्ट नहीं करती है, तब तक निषाद समुदाय पार्टी को वोट नहीं देगा। यह बीजेपी की जिम्मेदारी है कि वह समुदाय से किये गए वादों को पूरा करे।"


उन्होंने यह भी घोषणा की कि आरक्षण के मुद्दे पर हो रही देरी के विरोध में निषाद पार्टी मंगलवार को उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में प्रदर्शन करेगी। पार्टी निषादों को अनुसूचित जाति (एससी) का दर्जा देने और राज्य सरकार की नौकरियों में आरक्षण कोटा तय करने की मांग कर रही है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी पहले ही एक सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) को खो चुकी है, जिसने अब समाजवादी पार्टी (सपा) से हाथ मिला लिया है। ऐसे में निषाद पार्टी से भी गठबंधन टूटता है तो बीजेपी को पिछड़ों की एक बड़ी आबादी के वोट से हाथ धोना पड़ सकता है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 08 Nov 2021, 8:14 PM