मध्य प्रदेश में मोदी के भाषण पर कांग्रेस का करारा जवाब, कहा- RSS की शाखा में कुछ तो है जो ऐसे नमूने आते हैं

पवन खेड़ा ने तंज कसते हुए कहा कि हिमाचल से कर्नाटक तक जहां-जहां पीएम मोदी के पैर पड़े वहां-वहां कांग्रेस की जीत हुई इसलिए हम उन्हें अपना स्टार प्रचारक मानते हैं। अगर वो थोड़ा सच बोलना शुरू कर दें तो हमारे सबसे अच्छे स्टार प्रचारक बन सकते हैं।

मध्य प्रदेश में मोदी के भाषण पर कांग्रेस का करारा जवाब
मध्य प्रदेश में मोदी के भाषण पर कांग्रेस का करारा जवाब
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश चुनाव को लेकर पीएम मोदी 25 सितंबर को राज्य के दौरे पर थे, जहां उन्होंने अपने भाषण में जमकर कांग्रेस पर निशाना साधा। अब कांग्रेस ने उनके भाषण पर पलटवार करते हुए तीखा हमला बोला है। कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि पीएम मोदी ने अपने 51 मिनट के भाषण में 44 बार कांग्रेस का नाम लिया यानी उनके पास अपनी सरकार के काम के बारे में बताने के लिए कुछ नहीं है। खेड़ा ने नोटबंदी जैसे फैसले पर पीएम को घेरते हुए कहा कि डिजिटल पेमेंट बढ़ाने के लिए नोटबंदी करने की क्या जरूरत थी? आरएसएस की शाखा में कुछ तो है जहां से ऐसे-ऐसे नमूने आते हैं।

पीएम मोदी के अपने भाषण में कांग्रेस को महिला विरोधी बताने पर पलटवार करते हुए पवन खेड़ा ने कहा कि 1989 में राजीव गांधी की ओर से लाया गया महिला आरक्षण बिल राज्यसभा से इसलिए पास नहीं हो पाया था, क्योंकि अटल बिहारी वाजपेयी, लालकृष्ण आडवाणी और राम जेठमलानी जैसे बीजेपी नेताओं ने इसके खिलाफ वोट किया था। खेड़ा ने कहा कि जब मोदी बचपन में शाखा जाते थे तब इंदिरा गांधी ने देश की महिला पीएम के रूप में पाकिस्तान के दो टुकड़े कर दिए थे। उन्होंने कहा कि मोदी की छवि ऐसी हो गई है कि यह तय है कि अगर उन्होंने कुछ बोला तो झूठ ही होगा।


पवन खेड़ा ने नई संसद भवन के उद्घाटन में राष्ट्रपति को नहीं बुलाने पर भी हमला करते हुए कहा कि फिल्म अभिनेत्रियों को नई संसद में बुलाया गया, लेकिन राष्ट्रपति को नहीं, क्योंकि वो आदिवासी हैं। ये लोग बृजभूषण को पार्टी से निकाल नहीं पाए और महिला अधिकारों की बात करते हैं। राजस्थान में पीएम मोदी के दिए भाषण पर पलटवार करते हुए पवन खेड़ा ने सवाल किया कि पीएम बताएं कि बीजेपी की किसी सरकार ने पांच साल में ढाई सौ कॉलेज खोले हों। पीएम के भ्रष्टाचार के आरोपों पर पवन खेड़ा ने कहा कि जिस अजित पवार को जेल भेजने की बात करते थे वो अब सरकार में साथ बैठे हैं।

मध्य प्रदेश चुनाव के लिए बीजेपी के उम्मीदवारों की दूसरी सूची पर पवन खेड़ा ने कहा कि कुछ भी कर लें कोई फर्क नहीं पड़ता। चुनाव से पहले ही नतीजे जाहिर हो गए हैं। हिमाचल प्रदेश से लेकर कर्नाटक तक जहां-जहां नरेंद्र मोदी के पैर पड़े वहां कांग्रेस की जीत हुई है, इसलिए हम नरेंद्र मोदी को अपना स्टार प्रचारक मानते हैं। अगर वो थोड़ा सा सच बोलना शुरू कर दें तो हमारे सबसे अच्छे स्टार प्रचारक बन सकते हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia