अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर भी JDU और BJP के बीच दिखी दरार! कार्यक्रम से बनाई दूरी

जेडीयू के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने सोमवार को कहा था कि यह कोई जरूरी नहीं खुले मैदान में जाकर सामूहिक रूप से योगा किया जाए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर मंगलवार को पटना में गंगा तट से लेकर विधानसभा परिसर में लोगों ने योगाभ्यास किया। सरकार में शामिल जेडीयू ने भले ही योग दिवस से दूरी बना ली हो, लेकिन केंद्रीय मंत्री आर सी पी सिंह बोधगया में योग करते हुए नजर आए। जेडीयू के नेता आरसीपी सिंह ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के जरिए इस प्राचीन भारतीय शैली को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता दिलाने और उत्सव बनाने के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभारी है।

वहीं, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने बेतिया के सागर पोखरा में आयोजित योग कार्यक्रम में हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि योग मानव जाति के जीवन शैली और पद्धति में सुनहरा बदलाव लाया है। इसके सूत्रधार प्रधानमंत्री मोदी हैं।

इनके अलावा, बीजेपी के नेता सुशील मोदी ने पटना में योग किया। पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने भी नमामि गंगे पटना यूनिट द्वारा आयोजित योग कार्यक्रम में भाग लिया।

गौरतलब है कि जेडीयू के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने सोमवार को कहा था कि यह कोई जरूरी नहीं खुले मैदान में जाकर सामूहिक रूप से योगा किया जाए। मैं वर्षों से अपने घर में योगा करते आया हूं और कल भी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर अपने घर में ही योगा करूंगा।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia