विवादों में घिरी फिल्म 'आदिपुरुष' के डायलॉग राइटर मुंतशिर के बयान पर मचा बवाल, कहा- भगवान नहीं हैं हनुमान जी

हाल ही में 'आदिपुरुष' के डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर ने यह दावा किया है कि 'हनुमान जी, भगवान नहीं भक्त हैं'। मनोज मुंतशिर इस बयान पर बवाल मचा हुआ है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

फिल्म 'आदिपुरुष' को लेकर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। फिल्म के सीन्स और डायलॉग्स को लेकर चौतरफा आलोचना हो रही है। इस बीच डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर के बयान पर बवाल मच गया है। दरअसल, हाल ही में 'आदिपुरुष' के डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर ने यह दावा किया है कि 'हनुमान जी, भगवान नहीं भक्त हैं'। मनोज मुंतशिर इस बयान के बाद लोग जमकर आलोचना कर रहे हैं। 

गौरतलब है कि मनोज मुंतशिर के लिखे हुए डायलॉग्स खासकर बजरंगबली को लेकर लोगों को पंसद नहीं आ रहे हैं और नाराज हैं। ऐसे में मनोज मुंतशिर ने इस सफाई दी है, लेकिन सफाई वाले बयान को लेकर लोगों ने ट्रोल कर दिया है। उन्होंने इंटरव्यू में अपना बचाव करते हुए कहा, "बजरंगबली ने श्री राम की तरह संवाद नहीं किए हैं। क्यों कि वे भगवान नहीं, भक्त हैं। हमने उन्हें भगवान बनाया है क्योंकि उनकी भक्ति में वो पावर था।”

मनोज के इस बयान पर लोग भड़क गए और सोशल मीडिया पर ट्वीट कर मनोज मुंतशिर को इंटरव्यू न देने की सलाह दे दी।

 हाल ही निमार्ताओं ने घोषणा की कि वे दर्शकों के सम्मान में डायलॉग्स को फिर से लिखेंगे। एक बयान में कहा गया था, फिल्म को एक यादगार बनाने के लिए टीम ने जनता और दर्शकों के इनपुट को महत्व देते हुए फिल्म के डॉयलॉग्स में बदलाव करने का फैसला किया है।

फिल्म में विवादित डायलॉग्स में से एक डायलॉग लंका दहन के दौरान आता है। हनुमान जी रावण के बेटे इंद्रजीत से कहते है, कपड़ा तेरे बाप का! तेल तेरे बाप का! जलेगी भी तेरे बाप की। इस बयान पर लोगों ने कड़ी आपत्ति जताई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;