दिल्ली से वाराणसी जा रही इंडिगो की फ्लाइट में बम की खबर से मची अफरा-तफरी, पैनिक होकर खिड़की से कूदने लगे यात्री!

दिल्ली फायर सर्विस के मुताबिक, सुबह 5 बजकर 35 मिनट पर दिल्ली से वाराणसी जा रही इंडिगो की फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली। क्विक रिस्पांस टीम तुरंत मौके पर पहुंची और सभी यात्रियों को विमान के इमरजेंसी गेट से बाहर निकाला गया।

फोटो: PTI
फोटो: PTI
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से वाराणसी के लिए उड़ान भरने वाले ‘इंडिगो’ के एक विमान में बम होने की मंगलवार सुबह धमकी मिलने के बाद हड़कंप मच गया। अफरा-तफरी के बीच प्राधिकारियों ने यात्रियों को तत्काल बाहर निकाला और तलाशी अभियान शुरू किया गया। अधिकारियों ने बताया कि यह धमकी सुबह करीब साढ़े पांच बजे उस समय मिली जब विमान उड़ान भरने की तैयारी कर रहा था।

उन्होंने बताया कि विमान में सवार यात्रियों को आपातकालीन निकास द्वारों से बाहर निकाला गया। अधिकारियों ने बताया कि विमान को एक सुनसान इलाके में ले जाया गया और सुरक्षा एजेंसी के कर्मियों ने तलाशी अभियान चलाया।

दिल्ली फायर सर्विस के मुताबिक, सुबह 5 बजकर 35 मिनट पर दिल्ली से वाराणसी जा रही इंडिगो की फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली। क्विक रिस्पांस टीम तुरंत मौके पर पहुंची और सभी यात्रियों को विमान के इमरजेंसी गेट से बाहर निकाला गया। इस बीच कुछ यात्री पेनिक होकर विमान से नीचे कूदने लगे।

विमान की तलाशी के लिए उसे एयरपोर्ट के एक खाली हिस्से में ले जाया गया। मौके पर मौजूद एक विमानन सुरक्षा अधिकारी के अनुसार, उड़ान भरने से पहले दिल्ली वाराणसी इंडिगो फ्लाइट के क्रू को प्लेन के टॉयलेट में एक नोट मिला जिस पर 'बम' लिखा हुआ था। क्रू ने इस नोट का संज्ञान लेते हुए आईजीआई एयरपोर्ट एडमिनिस्ट्रेशन को अलर्ट किया। इसके बाद सभी यात्रियों को विमान से नीचे उतारा गया।

सीआईएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने अनुसार, फ्लाइट के टॉयलेट में एक टिशू पेपर पाया गया, जिस पर बम लिखा हुआ था, जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियों ने निरीक्षण किया। लेकिन यह एक अफवाह निकला और सिर्फ सनसनी फैलाने के इरादे से किसी ने यह हरकत की थी।

(पीटीआई के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia