उत्तराखंड के इन 6 जिलों में आज होगी भारी बारिश! मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

उत्तराखंड में पिछले एक सप्ताह से हो रही बरसात की वजह से कई सड़कें बंद हैं और आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। राज्य के लोगों को फिलहाल आगे भी राहत मिलती दिखाई नहीं दे रही है।

उत्तराखंड के 6 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट।
उत्तराखंड के 6 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट।
user

नवजीवन डेस्क

उत्तराखंड के कई जिलों में लगातार हो रही बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। फिलहाल प्रदेश के लोगों को बारिश से राहत मिलती दिखी नहीं दे रही है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, आज राज्य के 6 जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। इसमें देहरादून, टिहरी पौड़ी नैनीताल और उधम सिंह नगर समेत चंपावत के लिए रेड अलर्ट और अन्य जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

पिछले एक सप्ताह से प्रदेशभर में हो रही बरसात की वजह से कई सड़कें बंद हैं और आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। आईएमडी के मुताबिक, 13 और 14 अगस्त को भी राज्य में भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ. विक्रम सिंह ने बताया कि, पर्वतीय और मैदानी इलाकों में कई कई स्थानों पर भारी बारिश के आसार जताए जा रहे हैं। लिहाजा आपदा प्रबंधन केंद्र और जिला प्रशासन को सतर्क रहने की आवश्यकता है। साथ ही आम जनता से भी अपील की गई है कि, वह भूस्खलन व संवेदनशील क्षेत्रों में न जाए। साथ ही नदियों के किनारे तथा सड़कों में बहने वाले गधेरे और रपटों को न पार करें।

इसके अलावा भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए चंपावत डीएम नवनीत पांडे ने आज कक्षा 1 से 12 तक सरकारी गैर सरकारी,निजी स्कूलों और आंगनवाड़ी केंद्रों में आज छुट्टी घोषित की है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia