नए साल पर पड़ेगी कड़ाके की ठंड, दिल्ली से लेकर पंजाब तक पारा लुढ़का, IMD ने कोहरे को लेकर जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग का कहना है कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली-एनसीआर के अलावा उत्तर प्रदेश और राजस्थान में सुबह के समय घना कोहरा हो सकता है। जबकि जम्मू कश्मीर से लेकर हिमचाल प्रदेश तक और उत्तराखंड में कई जगह हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

नए साल पर कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है। दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ और झारखंड में पारा लुढ़क कर 6 डिग्री तक पहुंच गया है। जबकि पंजाब, राजस्थान, उडीसा, बिहार और बंगाल के कुछ हिस्सों में अभी भी तापमान सामान्य से दो डिग्री उपर बना हुआ है। वहीं मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले तीन दिनों तक पूरा उत्तर भारत कोहरे के आगोश में रहेगा।

मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक बीते दो दिनों से दिल्ली एनसीआर में सुबह शाम का मौसम बेहद सर्द रहा है, लेकिन रात में तापमान बढ़ जा रहा है। वहीं दिन में भी थोड़ी गर्मी का एहसास हो रहा है। बता दें कि दिल्ली एनसीआर में मंगलवार को पहली बार घने कोहरे का प्रभाव देखा गया। गाजियाबाद, नोएडा, गुरुग्राम और फरीदाबाद के ग्रामीण इलाकों में तो दृश्यता लगभग खत्म ही हो गई थी। वहीं शहरी इलाकों में भी पांच मीटर से कम दृश्यता रह गई थी। ऐसे हालात में सुबह के समय वाहन चालकों को रेंग रेंग कर चलना पड़ा।


मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली-एनसीआर के अलावा उत्तर प्रदेश और राजस्थान में सुबह के समय घना कोहरा हो सकता है। जबकि जम्मू कश्मीर से लेकर हिमचाल प्रदेश तक और उत्तराखंड में कई जगह हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना है। 

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;